विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 30, 2021

कई जिलों में अभी भी कोरोना संक्रमण खतरनाक स्तर पर, केंद्र ने 15 राज्यों को लिखी चिट्ठी

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने पत्र में कहा कि इन राज्यों के जिन जिलों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और जहां पर टेस्ट पॉजिटिव पॉजिटिविटी रेट 10 फ़ीसदी से ज्यादा है उन इलाकों में केस को कम करने के लिए कंटेनमेंट जैसे सख्त उपाय किए जाएं.

Read Time: 4 mins
कई जिलों में अभी भी कोरोना संक्रमण खतरनाक स्तर पर, केंद्र ने 15 राज्यों को लिखी चिट्ठी
Positivity Rate
नई दिल्ली:

देश के अमूमन सभी राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से घट रहे हैं, लेकिन इन राज्यों के कुछ जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना का ग्राफ अभी भी ऊंचे स्तर पर है. इसी वजह से केंद्र सरकार ने राज्यों को चिट्ठी लिखी है और उन जिलों को लेकर चिंता जताई है, जहां पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ऊपर बना हुआ है. इन जिलों में 10 फीसदी से ज्यादा कोरोना के पॉजिटिविटी रेट को लेकर केंद्र ने राज्यों से सावधानी बरतने को कहा है

Advertisement

राज्यों को केंद्र सरकार ने पॉजिटिविटी रेट कम करने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है. किसी भी इलाके में हुए कुल टेस्ट के मुकाबले कुल नए संक्रमित मामलों के अनुपात को पॉजिटिविटी रेट कहते हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने पत्र में कहा कि इन राज्यों के जिन जिलों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और जहां पर टेस्ट पॉजिटिव पॉजिटिविटी रेट 10 फ़ीसदी से ज्यादा है उन इलाकों में केस को कम करने के लिए कंटेनमेंट जैसे सख्त उपाय किए जाएं. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने इन राज्यों को कहा है कि केस कम करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;