विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 30, 2023

कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएगी : भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी राज्य में विधायकों की खरीद-फरोख्त नहीं कर पाएगी

कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएगी : भूपेश बघेल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो).
रायपुर:

छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर कुछ एग्जिट पोल में सत्ताधारी दल कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर मामूली बढ़त मिलने के पूर्वानुमान के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. रायपुर विमानतल पर संवाददाताओं से बघेल ने कहा कि भाजपा राज्य में विधायकों की खरीद-फरोख्त नहीं कर पाएगी.

एग्जिट पोल के बारे में पूछे जाने पर, बघेल ने कहा, ‘‘क्या एग्जिट पोल (विभिन्न एजेंसियों और चैनलों के) के बीच समानता है? दो दिन बाद (तीन दिसंबर को जब वोटों की गिनती होगी) सभी का एक ही पोल रिजल्ट सामने आएगा. एग्जिट पोल आने दीजिए, लेकिन हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.

एक चैनल के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा में से 57 सीट मिलने का पूर्वानुमान जताया गया, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी उससे भी अधिक सीट हासिल करेगी. 57 नहीं 75 सीट हासिल करेगी. क्रम बदल दिया जाएगा.''

यदि भाजपा ऑपरेशन लोटस (खरीद-फरोख्त) चलाती है तो अपने विधायकों को अन्य स्थानों पर स्थानांतरित करने की कांग्रेस की संभावित योजना के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘इसकी (विधायकों को स्थानांतरित करने की) कोई आवश्यकता नहीं है. वे (भाजपा) ऐसा नहीं कर पाएंगे.'' उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपने प्रयासों और लोगों पर पूरा भरोसा है.

एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि भाजपा को राज्य में 52-55 सीट मिलेंगी और स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

उन्होंने कहा, ‘‘एग्जिट पोल दिखा रहे हैं कि भाजपा 15 (2018 में भाजपा द्वारा जीती गई सीट) से 48 सीट तक पहुंच रही है, जो चुनाव में पार्टी के प्रयासों का परिणाम है.. लेकिन मेरा मानना ​​है कि भाजपा को 52 से 55 सीट मिलेंगी. तीन दिसंबर को मतगणना के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा.'' सिंह ने कहा कि भाजपा अपने घोषणापत्र और महिलाओं तथा युवाओं के समर्थन के कारण बेहतर दिशा में आगे बढ़ रही है. 

कई एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर का अनुमान जताया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भगोड़े कारोबारी विजय माल्‍या को झटका, सेबी ने 3 साल के लिए प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित किया
कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएगी : भूपेश बघेल
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Next Article
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;