"आज की आत्ममुग्ध सरकार...": कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Independence Day 2022: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं दी.

Independence Day 2022: स्वतंत्रता दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का संदेश

नई दिल्ली:

Independence Day 2022: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं दी और कहा कि पिछले 75 साल में भारत ने अपने प्रतिभाशाली भारतवासियों की कड़ी मेहनत के बल पर विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य और सूचना प्रौद्योगिकी सहित सभी क्षेत्रों में अंतर्राष्ट्रीय पटल पर एक अमिट छाप छोड़ी है. भारत ने अपने दूरदर्शी नेताओं के नेतृत्व में एक ओर जहां स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव व्यवस्था स्थापित की, वहीं प्रजातंत्र और संवैधानिक संस्थाओं को मजबूत बनाया. इसके साथ-साथ भारत ने भाषा-धर्म-संप्रदाय की बहुलतावादी कसौटी पर सदैव खरा उतरने वाले एक अग्रणी देश के रूप में अपनी गौरवपूर्ण पहचान बनाई है.
  
उन्होंने आगे कहा कि साथियों, हमने बीते 75 वर्षों में अनेक उपलब्धियां हासिल की, लेकिन आज की आत्ममुग्ध सरकार हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के महान बलिदानों और देश की गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्छ साबित करने पर तुली हुई है, जिसे कदापि स्वीकार नहीं किया जा सकता है. राजनैतिक लाभ के लिए ऐतिहासिक तथ्यों पर कोई भी गलतबयानी तथा गांधी-नेहरू-पटेल-आज़ाद जी जैसे महान राष्ट्रीय नेताओं को असत्यता के आधार पर कटघरे में खड़े करने के हर प्रयास का भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी. मैं पुनः सभी देशवासियों को भारत के स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देती हूँ और भारत के उज्जवल प्रजातांत्रिक भविष्य की कामना करती हूँ. जय हिंद !

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी और उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाद्रा के संक्रमित होने के बाद, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी पृथक-वास में हैं. प्रियंका ने 10 अगस्त को अपने संक्रमित होने की सूचना दी थी. इसके तीन दिन बाद सोनिया के संक्रमित होने की खबर आई थी. राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की जांच में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है इसलिए वह भी स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लालकिले से पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को दिलाए 5 प्रण