सोनिया, राहुल को ईडी के नोटिस पर कांग्रेस ने कहा: छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है

कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के समक्ष पेश होंगे क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है.

सोनिया, राहुल को ईडी के नोटिस पर कांग्रेस ने कहा: छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है

राहुल गांधी गत सप्ताहांत स्वेदश लौटे. 

नई दिल्ली :

कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के समक्ष पेश होंगे क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है.  पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम कानून को मानने वाली पार्टी हैं.  हम नियमों का अनुसरण करते हैं.  अगर उन्हें तलब किया गया है तो निश्चित तौर पर वे जाएंगे.  हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है. ''उन्होंने कहा, ‘‘हम भाजपा की तरह नहीं है.  हमें याद है जब अमित शाह 2002 से 2013 के दौरान भागते फिर रहे थे. ''

खेड़ा ने कहा, ‘‘हमें कोई घबराहट नहीं है.  वो लोग नियमों को तोड़कर नोटिस भिजवाते हैं.  उन्हें समझ आएगा कि किससे पाला पड़ा है. ''ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड' से जुड़े कथित धनशोधन मामले में सोनिया गांधी को आठ जून को पेश होने के लिए नोटिस दिया था, हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने पेश होने के लिए और समय मांगा है, क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं तथा अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं. 

सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी गत गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं और उनकी जांच रिपोर्ट अभी निगेटिव नहीं आई है.  कथित धनशोधन के इसी मामले में ईडी की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.  ईडी ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं.  राहुल गांधी गत सप्ताहांत स्वेदश लौटे. 

इसे भी पढ़े : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कल ईडी के सामने पेश नहीं होंगी : सूत्र

सिद्धू मूसेवाला के परिवारवालों से मिले राहुल गांधी, मूसा में शोक सभा में हुए शामिल

BJP की कट्टरता ने दुनिया में भारत की साख को पहुंचाया नुकसान : राहुल गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें :सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचकर राहुल गांधी ने दी श्रद्धां‍जलि, परिवार के लोगों से की मुलाकात



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)