"यह भ्रष्टाचार का मामला है": मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता 

माकन ने कहा, "मनीष सिसोदिया से सहानुभूति रखने वालों को पता होना चाहिए कि यह भ्रष्टाचार का मामला है और इसे उसी तरह से देखा जाना चाहिए."

जय माकन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए. (फाइल)

नई दिल्ली :

कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और AAP नेता मनीष सिसोदिया को 'भ्रष्टाचार के ओपन एंड शट मामले' में गिरफ्तार किया गया है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आबकारी नीति मामले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए. कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि दोनों नेता 'भ्रष्टाचार में गहराई से शामिल हैं' और उनके साथ उसी अनुसार निपटा जाना चाहिए. मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने रविवार को दिल्ली की आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था. इस नीति को रद्द किया जा चुका है. 

माकन ने कहा, ‘‘यह भ्रष्टाचार का ओपन एंड शट केस है और दिल्ली में बड़ा घोटाला हुआ है. इसे उसी हिसाब से देखा जाना चाहिए.‘‘

उन्होंने कहा कि इस मामले में केजरीवाल को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए.    

उन्होंने कहा, ‘यह अब चार्जशीटों में से एक में स्थापित किया गया है और आरोपी शराब कारोबारी में से एक ने कहा है कि उसे केजरीवाल से फेसटाइम पर बात करने के लिए मजबूर किया गया था.‘

माकन ने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने आबकारी नीति में बदलाव की सिफारिश करने के लिए समिति का गठन किया था, लेकिन पैनल ने जो सिफारिश की थी उसके उलट किया गया, जिससे 'भ्रष्टाचार किया जा सके'. 

माकन ने कहा, "मनीष सिसोदिया से सहानुभूति रखने वालों को पता होना चाहिए कि यह भ्रष्टाचार का मामला है और इसे उसी तरह से देखा जाना चाहिए."

उन्होंने कहा कि सिसोदिया के खिलाफ कार्रवाई को 'अन्याय' के तौर पर पेश कर रही आप को जवाब देना चाहिए कि समिति की सिफारिशों के खिलाफ बदलाव क्यों किए गए.

माकन ने आगे कहा, "मैं केंद्र सरकार से यह भी कहना चाहूंगा कि इस तरह के वास्तविक मामले में भी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग न करें और न इसे राजनीतिक बदले की भावना के रूप में पेश करें."

अभिषेक मनु सिंघवी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कुछ कांग्रेस नेताओं ने सिसोदिया के समर्थन में बात की और सरकार पर विपक्षी नेताओं के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया.

कोर्ट में सिंघवी, मनीष सिसोदिया के वकील हैं. बाद में उन्होंने स्पष्टीकरण दिया कि उनकी टिप्पणी कांग्रेस के रुख का प्रतिनिधित्व नहीं करती है. 

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* सिसोदिया की गिरफ्तारी और AAP का समर्थन के मुद्दे पर असमंजस में कांग्रेस, पार्टी के अंदर दो राय आईं सामने
* "काम ढंग से हो ना हो, फोटो जबर होनी चाहिए..." : जानें क्यों हो रही है हापुड़ पुलिस की फजीहत
* "मल्लिकार्जुन खरगे केवल नाम के कांग्रेस प्रमुख, हर कोई जानता है रिमोट कंट्रोल किसके पास है" : पीएम मोदी