Himachal Assembly Elections Results: हिमाचल में कांग्रेस ने बढ़ाई बढ़त, विधायकों को ले जा सकती है छत्तीसगढ़

Himachal Assembly Elections: हिमाचल में 12 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में करीब 76.44 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले थे. हिमाचल में 59 स्थानों पर आज वोटों की गिनती की जा रही है.

Himachal Assembly Elections Results: हिमाचल में कांग्रेस ने बढ़ाई बढ़त, विधायकों को ले जा सकती है छत्तीसगढ़

Himachal Assembly Election: राज्य में कांग्रेस और BJP कभी भी लगातार दूसरी बार सरकार नहीं बना पाई है.

Himachal Assembly Elections Results: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने 38 सीटों के साथ बढ़त बनाई हुई है. जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 28 सीटों पर है. वहीं चार सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने बढ़त बना रखी है. दूसरी ओर गुजरात (Gujarat Assembly Election) में बीजेपी 152 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 19 और आप 6 सीटों पर है. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे का मुकाबला चल रहा है. इस राज्य में कांग्रेस और बीजेपी कभी भी लगातार दूसरी बार सरकार नहीं बना पाई है. दोनों पार्टियां लगातार कार्यकाल से वंचित रही हैं. वहीं कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी के विजय होने पर विधायकों को छत्तीसगढ़ स्थानांतरित किया जा सकता है. ऐसा ऑपरेशन लोटस के चलते किया जा रहा है.

भाजपा सत्ता पर अपनी पकड़ कायम रखने की उम्मीद कर रही है. वहीं, कांग्रेस के लिए हिमाचल में जीत अपने पुनरुद्धार के लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में उसने चुनाव में केवल हार का सामना किया है. 2019 के आम चुनाव में, हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को 61% वोट शेयर मिला था जो कि पूरे देश में सबसे अधिक था.

हिमाचल में 12 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में करीब 76.44 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले थे. हिमाचल में 59 स्थानों पर आज वोटों की गिनती की जा रही है. हिमाचल में कुल 412 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है, जिनमें 24 महिलाएं और 99 निर्दलीय शामिल हैं.

गुजरात के LIVE चुनाव परिणाम देखें...

हिमाचल प्रदेश के LIVE चुनाव परिणाम देखें...

गुजरात के दिग्गज : कौन आगे, कौन पीछे

हिमाचल प्रदेश के दिग्गज : कौन आगे, कौन पीछे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नक्शे में देखें गुजरात के LIVE चुनाव परिणाम