"राजस्थान में बाय-बाय मोड में कांग्रेस सरकार..." : बीकानेर की जनसभा में PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान, झूठ का बाजार. इन दिनों जो ये बड़े-बड़े वायदे किए जा रहे हैं, उसमें लूट के इरादे और झूठ के पिटारे के सिवा और कुछ नहीं है.

खास बातें

  • पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ लोगों का पारा चढ़ गया है.
  • पीएम ने कहा कि कांग्रेस को राजस्थान की परेशानी से कोई लेना-देना नहीं है.
  • उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान, झूठ का बाजार.
जयपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) राजस्‍थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्‍य का लगातार दौरा कर रहे हैं. पीएम मोदी शनिवार को बीकानेर में थे, जहां पर उन्‍होंने नौरंगदेसर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्‍य की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि लोगों का उत्साह बता रहा है कि राजस्थान में सिर्फ मौसम का पारा ही नहीं चढ़ा है बल्कि कांग्रेस की सरकार के खिलाफ भी लोगों का पारा चढ़ गया है. उन्‍होंने कहा कि जब जनता का पारा चढ़ता है तो सत्ता की गर्मी उतरते और सत्ता बदलते भी वक्त नहीं लगता है. 

पीएम मोदी ने राज्‍य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम दिल्ली से योजनाएं राजस्थान भेजते हैं, लेकिन जयपुर में कांग्रेस का पंजा उस पर झपट्टा मार देता है. कांग्रेस को राजस्थान की परेशानी से और आपकी दिक्कतों से कोई लेना देना नहीं है. घर-घर पीने का पानी पहुंचाने की भाजपा की योजना से भी कांग्रेस सरकार को परेशानी है. 

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की हार इतनी सुनिश्चित है कि यहां की सरकार अभी से बाय-बाय मोड में आ गई है. मुझे पता चला है कि कुछ मंत्री और विधायक तो अभी से अपने सरकारी बंगले खाली करके खुद के घरों में शिफ्ट होने लगे हैं. अपनी हार पर इतना भरोसा सिर्फ कांग्रेस के नेता ही कर सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि पुरानी कहावत है कि दीया बुझने से पहले उसकी लौ जोर से फड़फड़ाती है. अपनी हार के डर से कांग्रेस भी ऐसा ही कर रही है. 

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान, झूठ का बाजार. इन दिनों जो ये बड़े-बड़े वायदे किए जा रहे हैं, उसमें लूट के इरादे और झूठ के पिटारे के सिवा और कुछ नहीं है. राजस्थान में जबसे कांग्रेस सरकार आई है, इन्होंने क्या किया? 4 साल से पूरी कांग्रेस पार्टी और सरकार आपस में लड़ रही है. हर कोई एक दूसरे की टांग खींच रहा है. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में बलात्कार के मामले में राजस्थान सबसे आगे है. हालात ये है कि यहां रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं. अपने वोट बैंक की राजनीति के लिए हमारी बेटियों पर गलत नजर डालने वालों को कांग्रेस संरक्षण दे रही है.

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीकानेर में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे. 

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं, इसलिए हम यहां कनेक्टिविटी के इनफ्रास्ट्रक्चर को हाइटेक बना रहे हैं. तेज रफ्तार एक्सप्रेसवे और रेलवे से जुड़े अवसरों का भी विस्तार होगा. इसका सबसे बड़ा लाभ यहां के युवाओं को होगा, राजस्थान के बेटे-बेटियों को होगा. 

उन्‍होंने कहा कि हमने सीमांत गांवों को देश का पहला गांव घोषित किया है. जो बॉर्डर इलाके दशकों से विकास से वंचित थे, उनके विकास के लिए हमने जीवंत गांव योजना शुरू की है. हमने सीमांत गांवों को देश का पहला गांव घोषित किया है. 

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मुझे खुशी है कि 9 साल में देश की तस्वीर रोड इंफ्रास्ट्रक्चर में काफी बदली है. राजस्थान में अमृतसर-जामनगर इकोनॉमिक कॉरिडोर की प्लानिंग बहुत महत्वपूर्ण है. ये प्रोजेक्ट 23,000 करोड़ की लागत से 917 किमी और 6 लेन का इकोनॉमिक कॉरिडोर है, जिसमें से 650 किमी कॉरिडोर बन गया है और बाकी अक्टूबर 2023 तक बन जाएगा. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* पिछली सरकारों में जमीनी सच्चाई जाने बिना एसी कमरों में बैठकर बनाई जाती थीं योजनाएं: पीएम मोदी
* "गीता प्रेस सिर्फ एक संस्था नहीं, बल्कि जीवंत आस्था है..": शताब्दी समारोह में PM मोदी
* PM के खिलाफ इस्तेमाल किए गए असंसदीय शब्द अपमानजनक थे, लेकिन राजद्रोह नहीं: HC