कांग्रेस ने 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली की तारीख बदली, कोरोना को लेकर टाला विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस की 28 अगस्त को रामलीला मैदान में होने वाली 'महंगाई पर हल्ला बोल ' रैली अब 4 सितंबर को आयोजित होगी

कांग्रेस ने 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली की तारीख बदली, कोरोना को लेकर टाला विरोध प्रदर्शन

महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस की रैली अब चार सितंबर को होगी (प्रतीकात्मक फोटो).

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने महंगाई (Inflation) और बेरोजगारी (Unemployment) के मुद्दों को लेकर आयोजित की जाने वाली अपनी रैली की तारीख आगे बढ़ा दी है.  कोविड-19 (COVID-19) के मौजूदा हालात को देखते हुए कांग्रेस की ओर से 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली (Mehangai Par Halla Bol Rally) की तारीख आगे बढ़ा दी गई है. अब यह रैली 4 सितंबर को होगी. 

कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट करके पार्टी की रैली के आयोजन की तारीख में किए गए बदलाव के बारे में जानकारी दी है. 

कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने के मकसद से 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली का आयोजन करने वाली थी. यह रैली अब अगले माह होगी. 

पूर्व में जयराम रमेश ने एक बयान में कहा था, ' कांग्रेस ने गत पांच अगस्त को मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन किया जिसके साथ लोगों ने खुद को जोड़ा. प्रधानमंत्री ने हताशा में आकर इसे 'काला जादू ' बताने का प्रयास किया जो इस बात को दर्शाता है कि भाजपा सरकार आसमान छूती महंगाई और बेरोजगारी पर अंकुश लगाने में नाकाम रही है.'' कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को आने वाले हफ्तों में और तेज करेगी.

उन्होंने दावा किया था कि, 'भारत के लोग मोदी सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन का खामियाजा भुगत रहे हैं. दही, छाछ, पैक की गई खाद्य वस्तुएं जैसे आवश्‍यक सामानों पर अत्‍यधिक करों के कारण महंगाई बढ़ रही है, जबकि सार्वजनिक सम्‍पत्तियों को मित्र पूंजीपतियों को हस्‍तांतरित करने और सेना में भर्ती की दिशाहीन अग्निपथ योजना जैसे कदमों से रोजगार की स्थिति बद से बदतर हो रही है. '

उन्होंने कहा था कि, 'कांग्रेस इन जनविरोधी नीतियों पर लोगों में जागरूकता फैलाती रहेगी और भाजपा सरकार पर उसकी गलत नीतियों को बदलने के लिए दबाव बढ़ाएगी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन में कांग्रेस के 60 से ज्‍यादा सांसदों को पुलिस ने लिया हिरासत में