दिल्ली में इस सीजन की सबसे ठंडी सुबह आज, राजस्थान के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस तक गिरा

दिल्ली समेत अब पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ने लगी है. यही वजह है कि इस सीजन में दिल्ली की सुबह आज सबसे ठंडी रही.

दिल्ली में इस सीजन की सबसे ठंडी सुबह आज, राजस्थान के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस तक गिरा

उत्तर भारत में अब बढ़ने लगी ठंड

नई दिल्ली:

दिल्ली में सोमवार को 8.9 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ अब तक की सबसे ठंडी सुबह दर्ज की गई, जबकि वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब' श्रेणी में ही रही. दिल्ली में शनिवार के न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस से भी कम तापमान सोमवार को रहा, जो कि उस दिन इस सर्दी का निचला स्तर था. सोमवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह 9.10 पर 316 दर्ज किया गया.

उल्लेखनीय है कि 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर' माना जाता है. वायु में सुबह साढ़े आठ बजे आद्रर्ता 86 प्रतिशत थी. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अधिकतम तापमान लगभग 27 डिग्री सेल्सियस के साथ दिन के समय आसमान साफ रहेगा.

राजस्थान में सर्दी का सितम बढ़ने लगा है. रविवार रात को राज्य के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस और चूरू में 6.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने के आसार हैं.

विभाग के मुताबिक, रविवार को रात फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री, चूरू में 6.7 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 8.0 डिग्री, भीलवाड़ा, नागौर व फलौदी में 9.2 डिग्री, पिलानी व संगरिया में 9.5 डिग्री, माउंट आबू में 9.6 डिग्री और अलवर में 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

विभाग ने बताया कि राजधानी जयपुर में बीते चौबीस घंटे में अधिकतम और न्यूतनतम तापमान क्रमश: 26.6 डिग्री व 12.6 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम केंद्र के अनुसार, राजस्थान में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा और तापमान में कोई खास उतार-चढ़ाव होने की संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें : श्रद्धा मर्डर केस : CCTV में सुबह 4 बजे घर की ओर जाता दिख रहा आफताब

ये भी पढ़ें : Weather Updates : उत्तर भारत में ठंड ने दी दस्तक, जानें- आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

बजट 2023 : आम बजट में नई पीढ़ी के लिए क्या? 10 प्वाइंट्स में जानें