राहुल गांधी के चीनी खतरे को लेकर दिए बयान को CM योगी ने बताया शर्मनाक, कहा- जवानों और जनता से माफी मांगे

सीएम योगी ने कहा कि यह भारत को कटघरे में खड़ा करते हैं. बहादुर जवानों के शौर्य व पराक्रम पर अंगुली उठाते हैं. हम कांग्रेस व राहुल गांधी की इस सोच की निंदा करते हैं.

राहुल गांधी के चीनी खतरे को लेकर दिए बयान को CM योगी ने बताया शर्मनाक, कहा- जवानों और जनता से माफी मांगे

योगी आदित्‍यनाथ शनिवार को राहुल गांधी पर जमकर बरसे. (फाइल फोटो)

लखनऊ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के चीनी खतरे को लेकर दिए बयान को निंदनीय और शर्मनाक करार दिया है. सीएम ने कहा कि राहुल गांधी को देश की जनता व बहादुर जवानों से माफी मांगनी चाहिए. सीएम ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान अत्यंत ही अमर्यादित, बचकाना और राष्ट्रविरोधी तत्वों को प्रेरित करने वाला है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत और भारत की बहादुर सेना को अपमानित करने वाला है. हम उनके बयान की निंदा करते हैं. देश व दुनिया इस बात को कह रही है कि भारत के बहादुर जवानों ने घुसपैठियों के कृत्यों को नाकाम किया. ऐसे में भारत के उन बहादुर जवानों के शौर्य व पराक्रम का सम्मान करने की बजाय कठघरे में खड़ा करना कोई भी भारतीय स्वीकार नहीं करेगा. 

सीएम योगी ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. डोकलाम में भी जब दोनों देशों के सेनाओं में तनातनी हुई थी, उस समय भी भारत के जवानों के शौर्य व पराक्रम का सम्मान करने की बजाय कांग्रेस व राहुल गांधी का चरित्र जगजाहिर हुआ था. वे चीनी दूतावास से मिलकर भारत विरोधी कृत्यों को प्रश्रय दे रहे थे. उनका बयान निंदनीय व शर्मनाक है. जब भी देश के सामने संकट या चुनौती आती है, इनका यह चरित्र पूरा देश इसी रूप में देखता है. 

उन्‍होंने कहा कि यह भारत को कटघरे में खड़ा करते हैं. बहादुर जवानों के शौर्य व पराक्रम पर अंगुली उठाते हैं. हम कांग्रेस व राहुल गांधी की इस सोच की निंदा करते हैं. राहुल गांधी देश की जनता व बहादुर जवानों से माफी मांगें. देश को बार-बार कठघरे में खड़ा करने की बचकाना व अमर्यादित आचरण से उन्हें बचना चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को सरकार पर चीन द्वारा उत्पन्न खतरे को कम करके आंकने का आरोप लगाया है. राहुल ने कहा था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रशासन इसे स्वीकार नहीं कर रहा है. अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में दोनों देशों के सैनिकों के आमने-सामने आने के हालिया घटनाक्रम के बाद राहुल गांधी ने ये बातें कही थी.