विज्ञापन
Story ProgressBack

शराब नीति घोटाला केस : चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को ED बताएगी मास्टरमाइंड - सूत्र

दिल्ली शराब नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के कई नेता भी फिलहाल जेल में हैं.

Read Time: 2 mins
शराब नीति घोटाला केस : चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को ED बताएगी मास्टरमाइंड - सूत्र
सुप्रीम कोर्ट अरविंद केजरीवाल को लेकर सुना सकती है फैसला
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आज (शुक्रवार) को सुप्रीम कोर्ट बड़ा फैसला सुना सकता है. सीएम केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले में फिलहाल जेल में है. सीएम केजरीवाल ने कुछ समय पर जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी. उस याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई पुरी कर ली थी लेकिन उस दौरान फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. सूत्रों के अनुसार अब खबर ये आ रही है कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) दिल्ली शराब नीति मामले अरविंद केजरीवाल को मास्टरमाइंड बातएगी. 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही ED ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में एक और शख्स को गिरफ्तार किया था. ED ने गिरफ्तार शख्स की पहचान विनोद चौहान के रूप में किया है. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी थी. चौहान पर गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आप के चुनाव अभियान के लिए ‘साउथ ग्रुप' द्वारा दी गई कथित रिश्वत के माध्यम से नकद धन हस्तांतरित करने का आरोप है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा इस मामले में यह 18वीं गिरफ्तारी है.

कई और बड़े नेता भी जेल में 

इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनकी पार्टी के सहयोगी और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता, और कई शराब व्यवसायियों और अन्य को संघीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया है.

ईडी ने भी शुरू की थी जांच

यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और धनशोधन से संबंधित है. इस नीति को बाद में रद्द कर दिया गया था. दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की सिफारिश की. इसके बाद ईडी ने धन शोध निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था.    

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
शराब नीति घोटाला केस : चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को ED बताएगी मास्टरमाइंड - सूत्र
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Next Article
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;