विज्ञापन
Story ProgressBack
2 months ago
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से बाहर आ गए हैं. केजरीवाल ने तिहाड़ से बाहर आने के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने कहा था कि मैं जल्‍द आऊंगा, आ गया. उन्‍होंने कहा कि सबसे पहले मैं हनुमान जी के चरणों में वंदना करना चाहता हूं, हनुमान जी के आशीर्वाद से आप सबके बीच हूं. उन्‍होंने कहा कि देश के करोड़ लोगों ने अपना आशीर्वाद मुझे भेजा. सुप्रीम कोर्ट के जजों का शुक्रिया जिनकी वजह से आज मैं आपके बीच हूं. केजरीवाल को आज ही सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से एक जून तक की अंतरिम जमानत मिली है. कोर्ट ने केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करने को कहा है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इसको लेकर कुछ शर्तें भी तय की हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. 

केजरीवाल के तिहाड़ से बाहर आने से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह है. तिहाड़ के बाहर मिठाई बांटकर आप कार्यकर्ताओं ने जश्‍न मनाया. वहीं केजरीवाल के आवास के बाहर जमकर आतिशबाजी की गई. साथ ही फूल भी बरसाए गए. 

इससे पहले गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत के मुद्दे पर हलफनामे के जरिये सुप्रीम कोर्ट में विरोध दर्ज कराया और कहा कि चुनाव में प्रचार करने का अधिकार न तो मौलिक अधिकार हैं और न ही संवैधानिक. वहीं, अरविंद केजरीवाल की कानूनी टीम ने ईडी द्वारा दाखिल हलफनामे पर आपत्ति जताई.

लोकसभा चुनाव (Lok shabha Elections 2024) से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल का जेल से बाहर आना आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी राहत की खबर है. दिल्‍ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव हैं, जिनमें अब सिर्फ 15 दिन का समय रह गया है. दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. केजरीवाल चुनाव से पहले बाहर आ रहे हैं, तो पार्टी को काफी सहारा मिलेगा. केजरीवाल की अनुपस्थिति में अभी उनकी पत्‍नी सुनीता केजरीवाल चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं.

Arvind Kejriwal News LIVE : केजरीवाल व्‍यक्ति नहीं एक विचार हैं : पंजाब के सीएम मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दिए जाने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया. मान ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘उच्चतम न्यायालय का धन्यवाद. अब हम अधिक ताकत के साथ लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ेंगे. अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं विचार हैं और अब हम अधिक ताकत के साथ इस विचार को आगे ले जाएंगे.’’

Arvind Kejriwal News LIVE : अरविंद केजरीवाल का तिहाड़ से बाहर आने के बाद का पूरा संबोधन

अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया. इस दौरान केजरीवाल ने क्‍या कहा, आप भी सुनिए. 

Arvind Kejriwal News LIVE : AAP कार्यकर्ताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह, सीएम हाउस के बाहर चलाए पटाखे

अरविंद केजरीवाल की तिहाड़ जेल से रिहाई के बाद AAP कार्यकर्ताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह है. सीएम हाउस के बाहर पटाखे फोड़कर उनके बाहर आने का जश्‍न मनाया गया. 

Arvind Kejriwal News LIVE : अरविंद केजरीवाल ने बताया अपना कल का कार्यक्रम, सबसे पहले लेंगे हनुमानजी का आशीर्वाद

अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ से निकलने के बाद अपना कल का कार्यक्रम भी बताया है. उन्‍होंने कहा कि वे कल सुबह 11 बजे कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी का आशीर्वाद लेंगे और इसके बाद कल दोपहर 1:00 बजे पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. 

Arvind Kejriwal News LIVE : जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल ने दिया संबोधन, जानिए किस-किसका जताया धन्‍यवाद

तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "...मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं. आपने मुझे अपना आशीर्वाद दिया. मैं सुप्रीम कोर्ट के जजों को धन्यवाद देना चाहता हूं, उन्हीं की वजह से मैं आपके सामने हूं." 

Arvind Kejriwal News LIVE : मैं तन, मन, धन से लड़ रहा हूं : तिहाड़ से बाहर आने के बाद बोले केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ से बाहर आने के बाद कहा कि देश को बचाना है. उन्‍होंने कहा कि मैं तन मन धन से लड़ रहा हूं और संघर्ष कर रहा हूं. 

Arvind Kejriwal News LIVE : हनुमान जी के आशीर्वाद से आप सबके बीच हूं : जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद कहा कि मैंने कहा था कि जल्दी आऊंगा, आ गया. उन्‍होंने कहा कि सबसे पहले मैं हनुमान जी के चरणों में वंदना करना चाहता हूं, हनुमान जी के आशीर्वाद से आप सबके बीच हूं. उन्‍होंने कहा कि देश के करोड़ लोगों ने अपना आशीर्वाद मुझे भेजा. सुप्रीम कोर्ट के जजों का शुक्रिया जिनकी वजह से आज मैं आपके बीच हूं. 

Arvind Kejriwal News LIVE : देश भर के करोड़ों लोगों ने अपनी दुआएं और आशीर्वाद भेजा : तिहाड़ से बाहर आने के बाद केजरीवाल

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद कहा कि देश भर के करोड़ों लोगों ने अपनी दुआएं और आशीर्वाद भेजा. साथ ही उन्‍होंने इस अवसर पर सुप्रीम कोर्ट का भी धन्‍यवाद व्‍यक्‍त किया. 

Arvind Kejriwal News LIVE : अरविंद केजरीवाल तिहाड़ से निकले बाहर, देखिए वीडियो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा हो गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी है.

Arvind Kejriwal News LIVE : दिल्‍ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को जेल नंबर 2 से छोड़ा गया

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल नंबर 2 से छोड़ दिया गया है. केजरीवाल तिहाड़ जेल के गेट नंबर 4 से बाहर आए. 

Arvind Kejriwal News LIVE : आप के झंडे और मिठाई लेकर तिहाड़ पहुंचे आप कार्यकर्ता

अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के बड़ी संख्‍या में समर्थक तिहाड़ जेल के बाहर पहुंच चुके हैं. जहां पर आप कार्यकर्ता पार्टी के झंडे लहरा रहे हैं और मिठाई खिलाकर एक दूसरे का मुंह मीठा करा रहे हैं. 

Arvind Kejriwal News LIVE : अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर उनके आने की जबरदस्‍त तैयारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर उनके स्वागत की तैयारी चल रही है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा 1 जून तक अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद सीएम केजरीवाल आज तिहाड़ जेल से रिहा हो जाएंगे. सीएम आवास पर उन पर फूल बरसाने की तैयारी की गई है. 

Arvind Kejriwal News LIVE : AAP ने पार्टी विधायकों, कार्यकर्ताओं को केजरीवाल का स्वागत करने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचने को कहा

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के पार्टी विधायकों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं से अंतरिम जमानत पर जेल से रिहा होने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का 'स्वागत' करने के लिए तिहाड़ पहुंचने को कहा है. यह बात पार्टी नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को कही. केजरीवाल की पत्नी सुनीता अपने पति को लेने के लिए अपने आवास से तिहाड़ के लिए रवाना हो गई हैं. उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए शुक्रवार को उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी. 

Arvind Kejriwal News LIVE:अब केजरीवाल विक्टिम कार्ड नहीं खेल पाएंगे: शाजिया इल्‍मी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर बीजेपी नेता शाजिया इल्मी का कहना है कि अब कम से कम केजरीवाल विक्टिम कार्ड नहीं खेल पाएंगे. अब वह यह नहीं कह पाएंगे कि उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है. 

Arvind Kejriwal News LIVE: पंजाब के सीएम भगवंत मान तिहाड़ जेल पहुंचे

अरविंद केजरीवाल की तिहाड़ से निकलने से पहले पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान तिहाड़ जेल पहुंच चुके हैं. भगवंत मान केजरीवाल को लेकर उनके साथ ही उनके आवास पर आएंगे. 

Arvind Kejriwal Bail LIVE Updates: तिहाड़ से घर तक जुलूस निकालने की तैयारी में कार्यकर्ता

अरविंद केजरीवाल की तिहाड़ जेल से निकलने से पहले आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जबरदस्‍त उत्‍साहित हैं. कार्यकर्ता तिहाड़ जेल से सीएम हाउस तक जुलूस निकालने की तैयारी में हैं. 

Arvind Kejriwal Bail Hearing LIVE: तिहाड़ के बाहर आप नेताओं और कार्यकर्ताओं का उमड़ा हुजूम

आप नेताओं और कार्यकर्ताओं को अरविंद केजरीवाल की तिहाड़ जेल से रिहाई का बेसब्री से इंतजार है. तिहाड़ जेल के बाहर आतिशी, सौरभ भारद्वाज, दिल्ली की मेयर डॉ शैली ओबेरॉय के साथ ही बड़ी संख्‍या में 

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पहुंच चुके हैं. 

Arvind Kejriwal SC Hearing LIVE Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पहुंचे दिल्ली एयरपोर्ट

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से सीधे तिहाड़ जेल के लिए रवाना हो गए हैं. अरविंद केजरीवाल को लेकर भगवंंत मान उनके आवास पर जाएंगे. 

Arvind Kejriwal News LIVE: केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के SC के फैसले का शरद पवार ने किया स्‍वागत

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दिए जाने का स्वागत किया और कहा कि देश लोकतंत्र का पालन करने में दृढ़ है. 

पवार ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा,"मैं उच्चतम न्यायालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के आदेश का स्वागत करता हूं. भारत लोकतंत्र का पालन करने में दृढ़ है."

Arvind Kejriwal News LIVE: अरविंद केजरीवाल के स्वागत के लिए सीएम आवास पर फूल और पटाखे लाए गए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ के गेट नंबर 3 से थोड़ी देर बाद बाहर आएंगे. इसे लेकर सीएम हाउस में जश्‍न का माहौल है. इस मौके के लिए सीएम आवास पर फूल और पटाखे लाए गए हैं. 

Arvind Kejriwal Bail LIVE Updates: तिहाड़ के गेट नंबर 3 से थोड़ी देर बाद बाहर आएंगे अरविंद केजरीवाल, उमड़े समर्थक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ के गेट नंबर 3 से थोड़ी देर बाद बाहर आएंगे. इसे लेकर बड़ी संख्‍या में संख्या में AAP कार्यकर्ता जेल के बाहर एकत्रित हो गए हैं. 

Arvind Kejriwal Bail LIVE Updates: तिहाड़ के बाहर आप कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर मनाया जश्‍न

अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जश्‍न का माहौल है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने तिहाड़ जेल के बाहर जश्‍न मनाते हुए मिठाइयां बांटी. सुप्रीम कोर्ट द्वारा 1 जून तक अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद सीएम केजरीवाल आज तिहाड़ जेल से रिहा हो जाएंगे. 

Arvind Kejriwal Bail LIVE Updates: सुनीता ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के फैसले को ‘लोकतंत्र की जीत’ बताया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने शुक्रवार को उनके पति को अंतरिम जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले को ''लोकतंत्र की जीत'' बताया और कहा कि यह राहत लाखों लोगों की प्रार्थना और आशीर्वाद का परिणाम है.

Arvind Kejriwal News LIVE: केजरीवाल की अंतरिम जमानत लोकतंत्र की जीत, उनकी रिहाई से देश में बड़े बदलाव होंगे: AAP

आम आदमी पार्टी ने अपने राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के लिए शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय का धन्यवाद व्यक्त किया और कहा कि उनकी रिहाई से देश में 'बड़े बदलावों' का मार्ग प्रशस्त होगा. पार्टी कार्यालय में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में आप नेता एवं दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अंतरिम जमानत को केजरीवाल के लिए भगवान हनुमान का आशीर्वाद बताया. 

भारद्वाज ने कहा, 'केजरीवाल को 40 दिन बाद अंतरिम जमानत मिलना किसी चमत्कार से कम नहीं है. यह दैवीय संकेत भी है कि देश में मौजूदा हालात बदलने वाले हैं. उनकी रिहाई से देश में बड़े बदलावों का मार्ग प्रशस्त होगा.'

पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि देश में लोकतंत्र से प्यार करने वाले सभी लोग शीर्ष अदालत के फैसले से बहुत खुश हैं और यह उनके लिए आशा की किरण है. उन्होंने कहा, 'शीर्ष अदालत के फैसले ने न केवल केजरीवाल को अंतरिम जमानत प्रदान की है, बल्कि लोकतंत्र और संविधान की जीत भी सुनिश्चित की है.'

Arvind Kejriwal Bail Hearing LIVE: आबकारी घोटाले में आज ईडी ने 7वीं चार्जशीट दाखिल की

आबकारी घोटाले में आज ईडी ने 7वीं चार्जशीट दाखिल की. इसमें एक मुख्य और 6 सप्लीमेंट्री है. आज फाइलिंग काउंटर पर 224 पेज का ऑपरेटिव पार्ट जमा कराया गया, जिसके बाद डिस्ट्रिक्ट जज ने कावेरी बवेजा जज कोर्ट नंबर 512 में मार्क कर दिया है. अब 13 मई को कोर्ट इस चार्जशीट पर सुनवाई करेगा.

Arvind Kejriwal Hearing LIVE: विधायकों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं से तिहाड़ जेल पहुंचने की अपील

सुनीता केजरीवाल और बेटी हर्षिता केजरीवाल सीएम आवास से निकले. AAP ने अपने दिल्ली के विधायकों, पार्षदों, कार्यकर्ताओं को अंतरिम जमानत के बाद केजरीवाल का स्वागत करने के लिए शाम में तिहाड़ जेल पहुंचने के लिए कहा है.

Arvind Kejriwal News LIVE:

आबकारी घोटाले में ईडी ने 224 पेज की सप्लीमेंट्री चार्जशीट कोर्ट में जमा कराई. ईडी ने राउज एवेन्यू के फाइलिंग काउंटर पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट जमा की.

Arvind Kejriwal Interim Bail Plea Live Updates: केजरीवाल जेल में सुप्रीटेंडेंट के सामने बेल बॉन्ड भरेंगे

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में सुप्रीटेंडेंट के सामने बेल बॉन्ड भरेंगे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश में ये था कि केजरीवाल की तरफ से 2 लोग बेल बॉन्ड भरेंगे.

Arvind Kejriwal News LIVE:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से 1 जून तक मिली अंतरिम जमानत के आदेश की कॉपी तिहाड़ जेल पहुंच गई है.

Arvind Kejriwal News LIVE: सीएम की सिक्योरिटी तय करेगी कि केजरीवाल किस गेट से बाहर निकलेंगे

केजरीवाल को तिहाड़ जेल के किस गेट से बाहर निकालेंगे, इस पर तिहाड़ सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल मुख्यमंत्री हैं, सीएम की सिक्योरिटी जेल के अंदर आ जाएगी, उनकी सिक्योरिटी जिस गेट से कहेगी, उस गेट से केजरीवाल को बाहर निकाला जाएगा. तिहाड़ जेल के नियम के मुताबिक जेल नंबर 2 में बंद आरोपी या दोषी कैदी 4 नंबर जेल से ही बाहर निकलता है. अरविंद केजरीवाल जेल नंबर 2 में बंद हैं, लेकिन वो मुख्यमंत्री हैं, इसलिए उनकी सिक्योरिटी में तैनात अधिकारी और दिल्ली पुलिस जिस गेट से कहेगी तिहाड़ प्रशासन उसी गेट से केजरीवाल को बाहर निकाल देगी.

Arvind Kejriwal News LIVE: केजरीवाल पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश, ये हैं शर्तें

1. 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत.

2. मुख्यमंत्री दफ्तर नहीं जायेंगे और दिल्ली सचिवालय नहीं जायेंगे.

3. बिना उपराज्यपाल की अनुमति या मंजूरी के किसी फाइल पर साइन नहीं करेंगे.

4. शराब नीति घोटाले में अपनी भूमिका को लेकर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे.

5. किसी गवाह से संपर्क नहीं करेंगे.

Arvind Kejriwal News LIVE: आप ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत की याचिका का विरोध करने के लिए ईडी की आलोचना की

आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत की याचिका का विरोध करने के लिए 'विरोधाभासी बातें' कहने का आरोप लगाया. आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने हाल ही में कोयला घोटाला मामले में दिलीप रे की तीन साल की सजा पर रोक लगाते हुए कहा कि अगर वो चुनाव नहीं लड़ पाए तो इससे नुकसान होगा. अब दिलीप रे भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. आप नेता ने कहा कि केजरीवाल को न तो दोषी ठहराया गया है और न ही उनका मुकदमा शुरू हुआ है, 'लेकिन वे (ईडी) कह रहे हैं कि एक नेता के लिए अलग मानक नहीं होने चाहिए.'

Arvind Kejriwal News LIVE: केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने के बाद आप के कार्यालय में जश्न का माहौल

उच्चतम न्यायालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक जून तक अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद नई दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय में जश्न मनाया गया. खुशी से लबरेज कार्यकर्ताओं ने नृत्य किया और 'जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल जी छूट गए' जैसे नारे लगाए.

Arvind Kejriwal Bail Hearing LIVE: कोर्ट का फैसला देश से प्यार करने वालों के लिए उम्मीद की किरण- गोपाल राय

उच्चतम न्यायालय का फैसला देश से प्यार करने वालों के लिए उम्मीद की किरण, केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के लिए शीर्ष अदालत को धन्यवाद - आप नेता गोपाल राय

Arvind Kejriwal Supreme Court Hearing LIVE News Updates: उच्चतम न्यायालय का आदेश चमत्कार- सौरभ भारद्वाज

उच्चतम न्यायालय का आदेश चमत्कार, केजरीवाल पर भगवान हनुमान का आशीर्वाद; उन्हें अंतरिम जमानत मिलना देश में बड़े बदलाव का संकेत : आप नेता सौरभ भारद्वाज

Arvind Kejriwal SC Hearing LIVE Updates: 'आप' ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत का किया स्वागत, कहा- 'सत्यमेव जयते'

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का शुक्रवार को स्वागत किया और कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नही. आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा, 'सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं. माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत है. तानाशाही खत्म होगी. सत्यमेव जयते.'

Arvind Kejriwal News LIVE: केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने से खुश हूं : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उच्चतम न्यायालय द्वारा अंतरिम जमानत दिए जाने पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि इसका मौजूदा लोकसभा चुनावों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. ममता ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “मुझे यह देखकर बहुत खुशी हुई कि अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिल गई है. यह मौजूदा चुनावों के संदर्भ में बहुत मददगार होगा.”

Arvind Kejriwal Bail LIVE Updates: सुप्रीम कोर्ट से सीधे तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट को भेज दिया जाएगा आदेश

अरविंद केजरीवाल के वकील ने फैसले के बाद बताया कि हमने कोर्ट से गुजारिश की थी कि आदेश लोअर कोर्ट को न भेजकर सीधे, सीधे तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट को भेज दिया जाए. कोर्ट ने हमारी इस मांग को मान लिया. इससे केजरीवाल आज शाम तक जेल से बाहर आ जाएंगे.

Arvind Kejriwal News LIVE: अरविंद केजरीवाल ने आज पत्‍नी से की थी मुलाकात

आज अरविंद केजरीवाल से उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और बेहद करीबी विभव ने मुलाकात की. 2 बजे मुलाकात का समय पहले से तय था. जिस वक्त केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिली, उस वक्त वो पत्नी सुनीता केजरीवाल और करीबी विभव से मुलाकात में व्यस्त थे.

Arvind Kejriwal Interim Bail Plea Live Updates: ED ने खालिस्तानी अमृतपाल सिंह का भी किया जिक्र

सुप्रीम कोर्ट में ईडी ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत का पुरजोर विरोध किया. ईडी की तरफ से खालिस्तानी अमृतपाल सिंह का भी नाम लिया और कहा कि वह भी जेल से चुनाव लड़ना चाहते हैं. कोर्ट ने ईडी के सारे तर्कों को खारिज करते हुए कहा कि उसके पास डेढ़ साल का वक्त था. अगस्त 2022 में एफआईआर दर्ज हुई थी. केजरीवाल को चुनाव से पहले या बाद में भी गिरफ्तार किया जा सकता था. जस्टिस संजीव खन्ना ने दिल्ली के सीएम को बड़ी राहत देते हुए कहा कि 21 दिन में कोई चीजें बहुत ज्यादा नहीं बदल जाएंगी.

Arvind Kejriwal Bail Hearing LIVE: तिहाड़ जेल से आज बाहर आ जाएंगे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी ने आज के अपने सभी चुनाव प्रचार के कार्यक्रम रद्द कर दिये हैं. अरविंद केजरीवाल की रिहाई के मद्देनज़र सभी कार्यक्रम रद्द किए गए हैं. अरविंद केजरीवाल के वकील के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट का आदेश सीधा तिहाड़ जेल जाएगा, इसलिए अरविंद केजरीवाल आज शाम या रात को ही रिहा हो सकते हैं.

Arvind Kejriwal Interim Bail Plea Live Updates: केजरीवाल को 2 जून को करना होगा सरेंडर

दिल्ली शराब घोटाले में जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी. पिछली सुनवाई में ही शीर्ष अदालत ने इस बात के संकेत दे दिए थे। सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दी है. कोर्ट ने केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करने को कहा है.

Arvind Kejriwal News LIVE: केजरीवाल को 1 जून तक अतंरिम जमानत

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से 1 जून तक अंतरिम जमानत मिल गई है. दिल्‍ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव हैं, ऐसे में अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार कर पाएंगे. अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत मिली. केजरीवाल ने जुलाई तक समय मांगा था, लेकिन 1 जून तक का ही जमानत दी गई है. जमानत देते समय सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि डेढ साल तक केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं किया गया, 21 दिनों में कुछ नहीं होगा.

Arvind Kejriwal News LIVE: केंद्र सरकार दोहरे मापदंड अपना रही- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि केंद्र सरकार दोहरे मापदंड अपना रही है. अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत रोक रहे हैं, लेकिन कोयला घोटाला मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे की सजा पर रोक लगा दी है. ईडी ने अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत का विरोध किया है. यह कहा जा सकता है कि ईडी बीजेपी के लिए बैटिंग कर रही है.

Arvind Kejriwal News LIVE: शराब घोटाले में आज चार्जशीट

दिल्‍ली के कथित शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय आज सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने जा रही है. ऐसे में आम आदमी पार्टी और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सूत्रों की मानें तो ईडी इस चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को मास्‍टरमाइंड और AAP को आरोपी बना सकती है.

May 10, 2024 12:12 (IST)