देश के 5 राज्यों में बढ़े कोरोना केस से 'चिंतित' केंद्र ने लिखी चिट्ठी, कहा- सख्त निगरानी बनाए रखें

देश के पांच राज्यों तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, (Telangana) कर्नाटक और महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं.

देश के 5 राज्यों में बढ़े कोरोना केस से 'चिंतित' केंद्र ने लिखी चिट्ठी, कहा- सख्त निगरानी बनाए रखें

देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 21,177 हो गई है. 

नई दिल्ली :

देश के पांच राज्यों तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, (Telangana) कर्नाटक और महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं. इसको लेकर केंद्र सरकार ने चिंता जाहिर की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इन राज्यों को चिट्ठी लिखी गई गई है, जिसमें गहन निगरानी, ज्यादा टेस्टिंग, ट्रैकिंग करने की सलाह दी गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पत्र में लिखा है, 'यह आवश्यक है कि राज्य को सख्त निगरानी बनाए रखनी चाहिए. संक्रमण के किसी भी उभरते प्रसार को नियंत्रित करने के लिए यदि आवश्यक हो तो कार्रवाई करें.'

साथ ही उन्होंने कहा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय इस सामूहिक प्रयास में इसके लिए आवश्यक समर्थन जारी रखेगा.बता दें, भारत में 84 दिन के बाद एक दिन में कोविड-19 के 4,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जिससे देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,31,68,585 हो गई है. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या 21,177 पर पहुंच गई है.

पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 4,041 नए मामले सामने आए, जबकि दस मरीजों की मौत हो गई, जिससे संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 5,24,651 पर पहुंच गई. देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 21,177 हो गई है, जो कुल मामलों का 0.05 प्रतिशत है. वहीं, संक्रमण से ठीक होने वालों की राष्ट्रीय दर 98.74 प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे में संक्रमण से जिन दस मरीजों ने जान गंवाई है, उनमें से छह केरल, दो दिल्ली और एक-एक महाराष्ट्र व नगालैंड के थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com