CCTV में कैद : अमरावती के केमिस्‍ट पर हत्‍यारों ने बार-बार किया था वार

कोल्हे की कथित तौर पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर हत्या कर दी गई थी.

CCTV में कैद : अमरावती के केमिस्‍ट पर हत्‍यारों ने बार-बार किया था वार

Amravati Chemist's Murder: महाराष्‍ट्र के अमरावती शहर के केमिस्‍ट उमेश कोल्‍हे (Umesh Kolhe)की हत्‍या के करीब कुछ हफ्तों बाद इस हमले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.  फुटेज में उमेश,  हमलावरों से घिर नजर आ रहे हैं. 21 जून के इस फुटेज में लगातार हमलों के बाद उमेश को गिरते हुए देखा जा सकता है. गौरतलब है कि उमेश जब अपनी मेडिकल शॉप से लौट रहे थे तो मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने बेरहमी से उनका गला रेत दिया. हत्यारों ने एक दिन पहले भी उमेश की हत्या की कोशिश की थी. लेकिन उस दिन कोल्हे बच गए थे क्योंकि वह अपनी दुकान जल्दी बंद करके चले गए थे. हत्यारों ने पहले दुकान की रेकी की थी, उनके मुताबिक, वह रात 10-10.30 बजे अपनी दुकान बंद कर देंगे. लेकिन उस दिन वो करीब रात 9.30 बजे ही दुकान बंद करके चले गए थे.

कोल्हे की कथित तौर पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर हत्या कर दी गई थी. नूपुर शर्मा ने पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद भारत के साथ-साथ विदेश में भी आक्रोश देखने को मिला था. केमिस्ट कोल्हे "ब्लैक फ्रीडम" नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा थे, जिसमें हिंदू और मुस्लिम दोनों सदस्य हैं. व्हाट्सएप चैट पर, कोल्हे ने कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में कुछ धार्मिक टिप्पणियां की थीं.  पोस्ट को उनके दोस्त और ग्राहक यूसुफ खान, एक पशु चिकित्सक, ने अन्य व्हाट्सएप ग्रुपों पर शेयर कर दिया. इन्हीं में से एक व्हाट्सएप ग्रुप था "कलीम इब्राहिम".

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस समूह के सदस्य इरफान खान टिप्पणियों को लेकर भड़क गए थे. पुलिस का कहना है कि उसने पांच और सदस्यों के साथ हत्या की योजना बनाई थी. यूसुफ खान, जो मुस्लिम परिवारों की मदद के लिए "रहबर" नाम का एक एनजीओ चलाता है. यहां तक ​​कि कोल्हे अंतिम संस्कार के दौरान उनके परिवार से मिलने भी गया था.कोल्हे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए सात लोगों में इरफान खान और यूसुफ खान भी शामिल हैं. देश की शीर्ष आतंकवाद निरोधी संस्था राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले को अपने हाथ में ले लिया है, जो उदयपुर हत्याकांड से एक सप्ताह पहले हुआ था.नूपुर शर्मा को पिछले महीने भाजपा ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने पर पार्टी से निलंबित कर दिया था. 

* कैबिनेट में रहेंगे या जाएंगे मोदी सरकार के दो मंत्री? क्या कल की कैबिनेट मीटिंग होगी आखिरी बैठक?
* "BJP के लिए काम करता रहूंगा", पार्टी दफ्तर पहुंच बोले मिथुन चक्रवर्ती
* राहुल गांधी के वीडियो को लेकर हुए विवाद में भिड़ी दो राज्यों की पुलिस, न्यूज़ एंकर हिरासत में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या को कैसे दिया गया अंजाम? खुद उनके भाई ने बताया