CBI ने रिश्वत मामले में पावरग्रिड के कार्यकारी निदेशक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने 11 स्थानों पर चलाए गए तलाशी अभियान के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया.  अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी के अधिकारियों ने अवैध रकम के लेन-देन वाले स्थान पर छापेमारी कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. 

CBI ने रिश्वत मामले में पावरग्रिड के कार्यकारी निदेशक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया

CBI ने टाटा प्रोजेक्ट्स से जुड़े रिश्वत मामले में पांच अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. (फाइल)

नई दिल्ली:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने टाटा प्रोजेक्ट्स से जुड़े रिश्वत मामले में ‘पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया' के कार्यकारी निदेशक बी.एस. झा सहित निजी कंपनी (टाटा प्रोजेक्ट्स) के पांच अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये निजी कंपनी के अधिकारियों में उसके कार्यकारी उपाध्यक्ष देशराज पाठक और सहायक उपाध्यक्ष आर.एन. सिंह शामिल हैं.यह मामला निजी कंपनी को लाभ पहुंचाने के एवज में कथित रिश्वत लेने से संबद्ध है.

सीबीआई ने बुधवार को 11 स्थानों पर चलाए गए तलाशी अभियान के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया. यह अभियान बृहस्पतिवार को भी जारी रहा और इस दौरान झा के गुरुग्राम परिसर से 93 लाख रुपये नकद बरामद किये गए. अधिकारियों ने बताया कि झा वर्तमान में ईटानगर में पदस्थ हैं. 

उन्होंने बताया कि सीबीआई झा पर नजर रख रही थी और इसी दौरान सूचना मिली कि झा विभिन्न कार्यों के लिए टाटा प्रोजेक्ट्स और अन्य कंपनियों के अधिकारियों से रिश्वत ले रहे हैं.

अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी के अधिकारियों ने अवैध रकम के लेन-देन वाले स्थान पर छापेमारी कर बुधवार को आरोपियों को गिरफ्तार किया. 

उन्होंने बताया कि टाटा प्रोजेक्ट्स को विश्व बैंक द्वारा वित्त पोषित पूर्वोत्तर क्षेत्र विद्युत प्रणाली सुधार परियोजना के तहत अनुबंध दिया गया था. यह पूर्वोत्तर क्षेत्र के बिजली बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए एक व्यापक योजना है.

अधिकारियों ने कहा कि कंपनी इस योजना के तहत सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश क्षेत्र में काम कर रही है.

टाटा प्रोजेक्ट्स के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम अपने सभी व्यापारिक लेनदेन में सख्त मानदंडों का पालन करते हैं और इससे किसी भी तरह का समझौता नहीं करते. हम संबंधित जांच अधिकारियों को अपना पूरा समर्थन देंगे.''

उन्होंने बताया कि सभी छह आरोपियों को बृहस्पतिवार को पंचकूला (हरियाणा) की एक अदालत में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः

* DTC में तबादला, पोस्टिंग के मामले में AAP के दो विधायक CBI जांच के घेरे में
* अभिनेता शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर एंटी ड्रग्स केस में गिरफ्तार
* "राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री लेंगे तेलंगाना के सीएम KCR, इस महीने करेंगे नेशनल पार्टी का ऐलान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्राइम टाइम : राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर सीबीआई के छापे