चंडीगढ़ में कारोबारी को गिरफ्तारी की धमकी देने और 25 लाख मांगने वाले CBI के चार SI बर्खास्‍त

एक शिकायत पर सीबीआई ने दिल्‍ली में तैनात अपने सब इंस्‍पेक्‍टर और अज्ञात अधिकारियों/निजी व्‍यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

चंडीगढ़ में कारोबारी को गिरफ्तारी की धमकी देने और 25 लाख मांगने वाले CBI के चार SI बर्खास्‍त

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली :

केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) ने भ्रष्‍टाचार और अन्‍य अपराधों के प्रति 'जीरो टॉलरेंस' की नीति अपनाते हुए अपने चार सब इंस्‍पेक्‍टर की गिरफ्तारी की और उनके ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया. चारों सब इंस्‍पेक्‍टर को सेवा से बर्खास्‍त कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने दिल्‍ली में पोस्‍टेड अपने चार सब इंस्‍पेक्‍टर को विभिन्‍न आरोपों पर अरेस्‍ट किया और उनके परिसरों की तलाशी के लिए अभियान चलाया है. तलाशी के दौरान बरामद आपत्तिजनक दस्‍तावेजों की जांच की जा रही है. 

एक शिकायत पर सीबीआई ने दिल्‍ली में तैनात अपने सब इंस्‍पेक्‍टर और अज्ञात अधिकारियों/निजी व्‍यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इस मामले में चंडीगढ़ में एक पार्टनरशिप फर्म चला रहे शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि 10 मई 2022 को सीबीआई अफसरों सहित 6 लोगों ने उसके ऑफिस में प्रवेश किया और धमकी दी कि आतंकियों को समर्थन करने और पैसे उपलब्‍ध कराने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा क्‍योंकि उनके पास इस बारे में जानकारी है. आरोप के अनुसार, शिकायतकर्ता को जबदस्‍ती कार में बैठाया गया और 25 लाख रुपये की मांग की गई. 

जिन आरोपियों को अरेस्‍ट किया गया है उनके नाम सुमित गुप्‍ता, प्रदीप राणा, अंकुर कुमार और आकाश अहलावत (सभी एसआई, सीबीआई नई दिल्‍ली) हैं. गिरफ्तार आरोपिनयों को चंडीगढ़ की अदालत में पेश किया जाएगा. 

- ये भी पढ़ें -

* "क्या इसीलिए नेहरू जी ने किया था पहला संशोधन..." : 'लक्ष्मणरेखा' वाले चिदम्बरम के बयान पर रिजिजू का पलटवार
* CM ममता बनर्जी को सम्मानित किए जाने के विरोध में लेखिका ने लौटाया पुरस्कार, कह दी बड़ी बात
* गाजियाबाद : चलती कार पर उलटे बैठ युवक दिखा रहा था 'फुल टशन', अब बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

योगी आदित्‍यनाथ की पसंद नहीं थे मुकुल गोयल, जानिए DGP को हटाए जाने की पूरी कहानी