किताबों के पन्नों के बीच छिपाकर ले जा रहा था 90,000 अमेरिकी डॉलर, मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया विदेशी नागरिक

एक दिन पहले ही सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने जयपुर हवाई अड्डे पर दो अलग-अलग विमान से जयपुर पहुंचे, दो यात्रियों से 55 लाख 92 हजार 600 रुपये कीमत का 956 ग्राम सोना बरामद किया था.

किताबों के पन्नों के बीच छिपाकर ले जा रहा था 90,000 अमेरिकी डॉलर, मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया विदेशी नागरिक

विदेशी के पास से 90,000 अमेरिकी डॉलर के करेंसी नोट ज़ब्त किए हैं.

मुंबई:

मुंबई हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक विदेशी के पास से 90,000 डॉलर के करेंसी नोट ज़ब्त किए हैं, जिन्हें किताबों के अंदर छिपा कर रखा गया था. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सामने आए एक वीडियो में डॉलर को किताब के पन्नों के बीच रखा गया था. बता दें भारत में सोने, करेंसी और अन्य क़ीमती सामानों को अंदर या बाहर ले जाने की कोशिश में पकड़े जाने वाले यात्री काफी आम हैं.

एक दिन पहले, सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने जयपुर हवाई अड्डे पर दो अलग-अलग विमान से जयपुर पहुंचे दो यात्रियों से 55 लाख 92 हजार 600 रुपये कीमत का 956 ग्राम सोना बरामद किया था. सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार देर रात शरजाह से जयपुर आये विमान में सवार एक यात्री से 380 ग्राम सोना जब्त किया. उन्होंने बताया कि बरामद सोने की कीमत 22 लाख 23 हजार रुपये आंकी गयी. अधिकारी ने बताया कि इसी तरह रियाद जयपुर पहुंचे एक अन्य विमान में सवार एक यात्री के अंडरवियर से 576 ग्राम सोना जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि जब्त सोने की कीमत 33 लाख 69 हजार 600 रुपये आंकी गई है.

ये भी पढ़ें- रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य की टिप्पणी से अखिलेश यादव नाखुश: रिपोर्ट

अधिकारी ने बताया कि दोनों यात्रियों से पूछताछ की जा रही है और मामले की जांच की जा रही है.

तमिलनाडु के त्रिची अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक पुरुष यात्री से विदेशी मुद्रा में 9,600 डॉलर जब्त की थीय अधिकारियों के मुताबिक, तलाशी के दौरान चप्पलों में छिपाकर रखी गई विदेशी मुद्रा बरामद की गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली नगर निगम की बैठक : मनोनीत पार्षदों को पहले शपथ करवाने पर AAP पार्षद ने जताई आपत्ति

Featured Video Of The Day

डोडा में बढ़ रही हैं दरारें, 20 से ज्यादा घरों में दरारें