जातिगत जनगणना पर जेडीयू-बीजेपी में तकरार, आलाकमान से नहीं मिल रही ये परमिशन

नीतीश कुमार ने कहा कि इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए दलों के नेताओं से बातचीत जारी है, वहीं उप मुख्य मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि अभी उनके दल में विचार विमर्श जारी है, जिसका मतलब साफ़ है कि उन्हें अभी तक आलाकमान से अंतिम सहमति नहीं मिली है.

जातिगत जनगणना पर जेडीयू-बीजेपी में तकरार, आलाकमान से नहीं मिल रही ये परमिशन

जातिगत जनणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार ने कही ये बात

नई दिल्ली:

जातिगत जनगणना पर बिहार के सत्तारूढ़ गठबंधन के दो प्रमुख घटक जनता दल यूनाइटेड और भाजपा में तकरार जारी है. आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए दलों के नेताओं से बातचीत जारी है, वहीं उप मुख्य मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि अभी उनके दल में विचार विमर्श जारी है, जिसका मतलब साफ़ है कि उन्हें अभी तक आलाकमान से अंतिम सहमति नहीं मिली है.

इस मसले पर राजनीतिक दलों के अलग-अलग सुर से उथलपुथल का अंदेशा भी लोग जाहिर करने लगे हैं. पिछले दिनों बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने इस मसले को प्रमुखता से उठाया था. जिसके बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्‍हें तत्‍काल बुलाकर करीब एक घंटे से अधिक देर तक उनसे बातचीत की. जातिगत गणना को लेकर बिहार में जल्द ही बड़ा फैसला होने की उम्मीद की जा रही है. आपको बता दें कि बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से जातिगत मतगणना को लेकर कई बार सवाल पूछा गया. अब वो इस मसले पर गौर करते नजर आ रहे हैं. नीतीश कुमार ने पहले भी कहा है कि बिहार में जाति जनगणना कराई जाएगी. केंद्र सरकार के इनकार के बाद उन्‍होंने अपने संसाधनों से इस दिशा में आगे बढ़ने की बात कही है. 

ये VIDEO भी देखें- पीएम मोदी ने की जापानी बच्‍चे की तारीफ, कहा- बहुत अच्‍छी हिन्‍दी बोलते हो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com