"बंद कमरे में कौन सी बात हो रही?"- CM नीतीश और तेजस्वी की बैठक पर चिराग पासवान ने निशाना साधा

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच हुई बातचीत पर कटाक्ष करते हुए चिराग पासवान ने पूछा कि बिहार में जातिगत जनगणना के लिए बंद कमरे में कौन सी बात हो रही है.

लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान (फाइल फोटो)

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शुक्रवार को दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish kumar) ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से हाल में की मुलाकात के दौरान खुद के सत्ता में बने रहने को लेकर बातचीत की होगी. बता दें कि चिराग पासवान जातिगत जनगणना के मुद्दे पर इस सप्ताह की शुरुआत में कुमार की राजग नेता यादव के साथ बैठक के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे. वे अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) द्वारा बनाई गई पार्टी में अब अलग-थलग खड़े हैं.

'बंद कमरे में कौन सी बात हो रही'

कुमार और यादव के बीच हुई बातचीत पर कटाक्ष करते हुए चिराग पासवान ने पूछा कि बिहार में जातिगत जनगणना के लिए बंद कमरे में कौन सी बात हो रही है या कुमार अपनी सहयोगी बीजेपी से एक बार फिर अलग होकर सत्ता में बने रहने के तरीकों पर चर्चा कर रहे हैं? उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा यादव को ‘‘इतना समय'' देने पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि हाल में कुमार राजद द्वारा आयोजित इफ्तार दावत में शामिल होने के लिए वे पैदल गए थे

मालूम हो कि साल 2017 कुमार ने यादव की धन शोधन के मामले में कथित संलिप्तता को लेकर राजद से संबंध तोड़ लिया था और भाजपा से हाथ मिला लिया था. जातिगत जनगणना की मांग का पूर्ण समर्थन करते हुए चिराग पासवान ने कहा, “केंद्र पर शासन करने वाली मुख्यमंत्री की सहयोगी पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह जातिगत जनगणना नहीं कराएगी, इसलिए यह विश्वास करना कठिन है कि (यादव के साथ) उनकी बातचीत इस मुद्दे पर हुई थी. कुमार कुर्सी पर बने रहने के लिए समझौता करने की कोशिश कर रहे होंगे.”

कई राजनीतिक चेहरे को जन्म दिया

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें यादव के पिता लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले राजद के साथ कुमार के फिर से जाने की संभावना लगती है, चिराग पासवान ने कहा, ‘‘क्यों नहीं, मुख्यमंत्री की सत्ता की प्यास ने उनके कई राजनीतिक चेहरे को जन्म दिया है. इसकी भी निश्चित रूप से संभावना है.”

यह भी पढ़ें -

“उत्तर भारत में नौकरी...”: 'हिंदी बोलने वाले पानी पूरी बेचते हैं' वाले अपने बयान पर तमिलनाडु के मंत्री ने दी सफाई

"पुलिस स्टेशन के पास 5 गोलियां मारी गईं": कश्मीरी शख्‍स के पिता ने की न्‍याय की मांग

Video: मुंडका आग: जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से कूदने लगे लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)