अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल होंगे, कांग्रेस से निकलने के 8 महीने बाद अपनी पार्टी का भाजपा के साथ करेंगे विलय

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह के जल्द ही भाजपा में शामिल होने की संभावना है. विश्वस्त सूत्रों ने आज यह जानकारी दी.

अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल होंगे, कांग्रेस से निकलने के 8 महीने बाद अपनी पार्टी का भाजपा के साथ करेंगे विलय

सूत्रः अमरिंदर सिंह जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे.

चंडीगढ़ :

पिछले साल कांग्रेस छोड़ चुके अमरिंदर सिंह के जल्द ही भाजपा में शामिल होने की संभावना है. विश्वस्त सूत्रों ने आज यह जानकारी दी. 89 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री पीठ की सर्जरी के लिए आजकल लंदन में हैं. ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि अगले हफ्ते वो भारत लौटेंगे.

सूत्रों के मुताबिक अगले सप्ताह लौटने के बाद अपनी “पंजाब लोक कांग्रेस” पार्टी का भाजपा में विलय कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमरिंदर सिंह की सर्जरी के बाद उनसे बात की।

अमरिंदर सिंह, जिन्हें लोग “कैप्टेन” के नाम से भी जानते हैं, ने पिछले साल मुख्यमंत्री के रूप में बदले जाने के बाद कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी. कैप्टेन अमरिंदर सिंह पांच दशकों तक कांग्रेस के साथ जुड़े रहे.

कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने पार्टी नेता सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में कहा था कि उन्हें नेतृत्व द्वारा तीन बार अपमानित किया गया और अब और नहीं सहन कर सकते हैं. 89 वर्षीय अमरिंदर सिंह ने उस वक्त चेतावनी दी थी कि उनके पास अभी भी राजनीति बची हुई है और उनके राजनीति का अभी सूर्यास्त नहीं हुआ है.

कैप्टेन तीन बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे. उन्होंने उन दिनों इस बात से इनकार किया था कि वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में यही ट्रेंड देखने को मिला था कि कई असंतुष्ट कांग्रेस नेता भाजपा से जा मिले थे. बहरहाल, कैप्टेन ने अपनी पार्टी शुरू की. उन्होंने भाजपा के साथ हाथ मिला इस साल अप्रैल-मई में पंजाब का चुनाव लड़ा था. कैप्टन पटियाला सीट से हार गए और यहां तक ​​कि अपनी जमानत भी जब्त कर ली।

चुनाव के बाद से, कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी छोड़ दी और पंजाब में भाजपा में शामिल हो गए; इनमें पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी शामिल हैं. लेकिन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर पटियाला से कांग्रेस सांसद बनी हुई हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर ने कथित तौर पर भाजपा से आग्रह किया है कि उनकी बेटी जय इंदर कौर को उनकी लोकसभा सीट से मैदान में उतारें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com