विज्ञापन

"तस्वीरों से साबित करें क्राइम सीन से छेड़छाड़ नहीं हुई": अस्पताल में तोड़फोड़ पर कलकत्ता HC

अदालत ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को नौ अगस्त को अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के मामले की जांच की दिशा में हुई प्रगति की अंतरिम रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया.

"यह राज्य मशीनरी की पूर्ण विफलता": आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ पर अदालत

कोलकाता:

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भीड़ द्वारा तोड़फोड़ किए जाने की घटना पश्चिम बंगाल में राज्य मशीनरी की पूर्ण विफलता है. अदालत ने पुलिस और अस्पताल प्रशासन को इस घटना के संबंध में हलफनामे दायर करने का निर्देश दिया. साथ ही कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के सेमिनार कक्ष (क्राइम सीन) से कोई छेड़छाड़ नहीं होने के सबूत सरकार को देने को कहा है. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने फोटोग्राफिक सबूत सरकार से मांगे हैं.

दरअसल सेमिनार हॉल के एक हिस्से में भी तोड़फोड़ तथा दरवाजे क्षतिग्रस्त करने की बात समाने आई है, जहां एक महिला डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया था तथा उसकी हत्या कर दी गई थी. पीड़िता के माता-पिता ने दावा किया है कि बुधवार देर रात और गुरुवार की सुबह हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान सेमिनार हॉल में भी तोड़फोड़ की गई थी. ऐसे में आज उच्च न्यायालय ने सेमिनार कक्ष की सुरक्षित स्थिति के फोटोग्राफिक सबूत मांगे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

सुनवाई के दौरान जब राज्य सरकार के वकील ने अदालत से कहा कि लोगों की भीड़ बृहस्पतिवार को तड़के एकत्र हुई थी तो मुख्य न्यायाधीश टी एस शिवगणनम और न्यायमूर्ति हिरण्मय भट्टाचार्य की खंडपीठ ने कहा कि इस बात पर भरोसा कर पाना कठिन है कि पुलिस खुफिया विभाग को अस्पताल में 7,000 लोगों के एकत्र होने की जानकारी नहीं थी. अदालत ने पुलिस और अस्पताल के प्रशासन को निर्देश दिया कि वे मामले में सुनवाई की अगली तारीख 21 अगस्त को वास्तविक स्थिति और सभी संबंधित मामलों का विवरण देते हुए दो अलग-अलग हलफनामे दाखिल करें.

Latest and Breaking News on NDTV

पीठ ने कहा कि पुलिस को उन घटनाओं का पूरा विवरण रिकॉर्ड में देना चाहिए जिनके कारण अस्पताल में तोड़फोड़ हुई. अदालत ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को भी नौ अगस्त को अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के मामले की जांच की दिशा में हुई प्रगति की अंतरिम रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया. इस घटना के कारण राज्य के सरकारी अस्पतालों में कनिष्ठ चिकित्सक हड़ताल पर हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
"तस्वीरों से साबित करें क्राइम सीन से छेड़छाड़ नहीं हुई": अस्पताल में तोड़फोड़ पर कलकत्ता HC
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com