विज्ञापन

बेंगलुरु : सात मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक की मौत, करीब 15 लोग मलबे में दबे

Bengaluru Building Collapsed: बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत के अंदर 10-15 लोगों के फंसे होने की आशंका है और अन्य एजेंसी की मदद से बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

बेंगलुरु:

बेंगलुरु के बाबूसापल्या में भारी बारिश के बीच मंगलवार को एक निर्माणाधीन 7 मंजिला इमारत ढह जाने के कारण कई मजदूरों के वहां फंस जाने की आशंका है. साथ ही इस घटना में 1 मजदूर की मौत हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना ऐसे समय में हुई जब शहर में भारी बारिश जारी है. आपातकालीन विभाग के दो बचाव वाहन को राहत कार्य में लगाए गए हैं.

बचाव दल पूर्वी बेंगलुरु के बाबुसापाल्या पहुंच गए हैं. यहां मलबे को हटाने और फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं. अब तक तीन लोगों को बचाया भी जा चुका है. भारी बारिश के बाद शहर के कई जगहों पर जलभराव के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बच्चों का स्कूल छूट गया है. यात्रियों को उड़ानें और ट्रेनें नहीं मिल पाई हैं. बेंगलुरु के येलहंका में एक अपार्टमेंट परिसर के निवासियों को भारी बाढ़ के बाद नावों का उपयोग करके निकाला गया है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इमारत के अंदर 10-15  लोगों के फंसे होने की आशंका है और अन्य एजेंसी की मदद से समन्वित प्रयास के तहत बचाव अभियान चलाया जा रहा है. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पूरी इमारत ढह गई और लोग इमारत के मलबे में फंस गए.

कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने कहा कि सरकार आपदा को रोक नहीं सकती. लेकिन राहत-बचाव को लेकर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. लोगों की जान बचाने के लिए कई टीमों को लगाया गया है. अपार्टमेंट और निचले इलाकों से पानी निकालने के लिए पंपों को लगाया गया है और राज्य और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बलों की टीमें राहत कार्य कर रही हैं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
NDTV वर्ल्ड समिट में पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेकर नैस डेली ने सोशल मीडिया पर लिखी ये बात
बेंगलुरु : सात मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक की मौत, करीब 15 लोग मलबे में दबे
आखिर क्यों विश्व में शांति की कोशिश कर रहा है भारत? पूर्व उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने समझाया
Next Article
आखिर क्यों विश्व में शांति की कोशिश कर रहा है भारत? पूर्व उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने समझाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com