विज्ञापन

गुजरात में 6 मंजिला इमारत गिरी, 1 की मौत, 15 लोग घायल; कई के फंसे होने की आशंका

पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं. घटनास्थल के दृश्यों में बचाव अधिकारी कंक्रीट के बड़े टुकड़ों के बीच फंसे हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं.

गुजरात में 6 मंजिला इमारत गिरी, 1 की मौत, 15 लोग घायल; कई के फंसे होने की आशंका
नई दिल्ली:

गुजरात के सूरत के सचिन पाली गांव में एक 6 मंजिला इमारत के गिरने से बड़ा हादसा हो गया. बिल्डिंग के गिरने से 1 की मौत हो गई है और करीब 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और 5-6 लोग फंसे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग ज्यादा पुरानी नहीं थी, फिर भी बारिश के कारण इमारत गिरी है. फिलहाल रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है. 

NDRF की टीम ने एनडीटीवी को बताया कि बिल्डिंग साल 2018 में ही बनी थी. फिलहाल 1 महिला को रेस्क्यू कर लिया गया है. राहत कार्य अभी जारी है. टीम ने बताया कि बिल्डिंग में अभी 5-6 लोग फंसे हुए हैं. सभी लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम मेहनत कर रही है.

इस बिल्डिंग में करीब 30 फ्लैट्स थे, जिनमें  5 फ्लैट्स में ही लोग रह रहे थे. जानकारी के मुताबिक, इस बिल्डिंग में टेक्सटाइल मील के मजदूर रहते थे. इमारत का निर्माण 2017-18 में किया गया था. इसके जर्जर होने के चलते सूरत महानगर पालिका ने इसे खाली करने के आदेश भी दिए थे. इमारत में रहने वाले ज्यादातर लोगों ने इसे खाली कर दिया था, लेकिन अभी भी 5 से 6 परिवार वहां रह रहे थे. बताया जा रहा है कि इमारत का मालिक विदेश में रहता है. पुलिस कमिश्नर ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि इस मामले की हम जांच कर रहे हैं. अभी रेस्क्यू जारी है. फिलहाल अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है.

जानकारी के इमारत जर्जर होने के बावजूद 10-15 लोग इसमें रह रहे थे. बिल्डिंग पुरानी थी, ऐसे में बारिश के कारण बिल्डिंग पूरी तरकह से ढह गई है. इसी बीच प्रशासन को भी इस हादसे की सूचना दी गई. प्रशासन की ओर से तुरंत मौके पर दमकलकर्मियों को पहुंचाया गया.

पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं. घटनास्थल के दृश्यों में बचाव अधिकारी कंक्रीट के बड़े टुकड़ों के बीच फंसे हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं. अधिकारियों के मुताबिक, इमारत हालांकि ज्यादा पुरानी नहीं थी, लेकिन जर्जर हालत में थी और ज्यादातर फ्लैट खाली थे.

सूरत के जिला कलेक्टर डॉ. सौरभ पारघी ने कहा, "एक छह मंजिला इमारत ढह गई. हमने कुछ देर पहले एक महिला को बचाया था. उनके अनुसार, चार या पांच और लोग अंदर फंसे हो सकते हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को कार्रवाई में लगाया गया है." हमें उम्मीद है कि हम कुछ घंटों के भीतर बाकी लोगों को बचाने में सक्षम होंगे."

सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत भी आश्वस्त दिखे कि मलबे में फंसे लोगों को आज रात तक बचा लिया जाएगा. उन्होंने कहा, "हम मलबे के अंदर से उनकी आवाज़ सुन सकते हैं. उन्हें एक या दो घंटे के भीतर बचा लिया जाएगा."
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जम्मू कश्मीर: एलओसी पर दो आतंकवादी ढेर, घुसपैठ की कोशिश नाकाम
गुजरात में 6 मंजिला इमारत गिरी, 1 की मौत, 15 लोग घायल; कई के फंसे होने की आशंका
दिल्ली में बीजेपी नेता की गाड़ी पर फायरिंग, गैंगस्टर गोगी मान के नाम से फेंकी 'लास्ट वार्निंग' की पर्ची
Next Article
दिल्ली में बीजेपी नेता की गाड़ी पर फायरिंग, गैंगस्टर गोगी मान के नाम से फेंकी 'लास्ट वार्निंग' की पर्ची
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com