विज्ञापन
This Article is From Aug 28, 2013

वडोदरा में दो इमारतें ढही, नौ की मौत, मोदी ने जांच के आदेश दिए

ढही हुई इमारत के मलबे से लोगों को बचाने के काम में जुटे बचावकर्मी

वडोदरा: वडोदरा के माधवनगर इलाके में आज तड़के दो इमारतों के ढहने के कारण नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य के अब भी मलबे में दबे होने की आशंका है। मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना की जांच के लिए जांच आयोग गठित करने के आदेश दे दिए हैं।

वडोदरा नगर निगम के मुख्य दमकल अधिकारी एचजे तपारिया ने बताया कि अतलादारा इलाके में दोनों बहुमंजिला इमारतें तड़के करीब 4:30 चार बजे ढह गईं। तपारिया के अनुसार, वडोदरा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित इमारत में करीब 13-14 परिवार रह रहे थे।

घायलों को उपचार के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मी राहत और बचाव कार्य में दमकल अधिकारियों की मदद कर रहे हैं।

घटना पर दुख व्यक्त करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को दो लाख रुपये का मुआवजा तथा जांच के लिए जांच आयोग गठित करने के भी आदेश दिए हैं।

अधिकारियों ने बताया, मोदी ने इमारत गिरने की घटना की जांच के लिए जांच आयोग गठित करने का आदेश दिया है। कई साल पहले अतलादारा गांव को वडोदरा शहर में मिलाया गया था और यह नवविकसित इलाका है। इन दोनों इमारतों का निर्माण 2002 में किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि वडोदरा के प्रभारी मंत्री नितिन पटेल घटनास्थल का दौरा करेंगे।

वडोदरा के निगम आयुक्त मनीष भारद्वाज, शहर पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा और शहर के मेयर भरत शाह तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं।

इन दोनों इमारतों के गिरने की जांच करने वाले जांच आयोग की अगुवाई पूर्व मुख्य सचिव मंजुला सुब्रमण्यम करेंगी। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेवानिवृत्त मुख्य सचिव मंजुला सुब्रमण्यम की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय जांच आयोग के गठन का आदेश दिया है, जो वडोदरा में दोनों इमारतों के ढहने की जांच करेगा। आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि वीयूडीए द्वारा घटिया किस्म के निर्माण के चलते यह हादसा हुआ।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
वडोदरा में दो इमारतें ढही, नौ की मौत, मोदी ने जांच के आदेश दिए
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com