विज्ञापन
Story ProgressBack

"प्रोग्रेसिव,डायनेमिक और आउटस्टैंडिंग बजट": NITI आयोग के पूर्व CEO अमिताभ कांत

नीती आयोग के पूर्व सीईओ ने कहा कि रिसर्च के लिए एक लाख करोड़ के कोष को लाना एक बहुत ही अच्छा फैसला है. इससे प्राइवेट सेक्टर में रिसर्च में बढ़ोतरी होगी.

Read Time: 3 mins
"प्रोग्रेसिव,डायनेमिक और आउटस्टैंडिंग बजट": NITI आयोग के पूर्व CEO अमिताभ कांत
नई दिल्ली:

अंतरिम बजट के मुद्दे पर एनडीटीवी से बात करते हुए अमिताभ कांत (Amitabh Kant) ने कहा कि इस सरकार ने बड़े ही विश्वास के साथ यह बजट पेश किया है. क्योंकि इस सरकार ने जमीन पर कई काम कर चुकी है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने घर बनाया, लोगों के घरों तक पानी पहुंचाया, सड़क बनाया. अमिताभ कांत ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात जो इस बजट में देखने को मिली वो यह है कि  फिस्कल डेफिसिट सरकार ने बहुत कम दिखाया है. इससे कहीं न कहीं इनवेस्टमेंट में बढ़ोतरी हो सकती है.

वूमेन लीड डेवलपमेंट पर सरकार का फोकस

नीती आयोग के पूर्व सीईओ ने कहा कि रिसर्च के लिए एक लाख करोड़ के कोष को लाना एक बहुत ही अच्छा फैसला है. इससे प्राइवेट सेक्टर काफी आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि हर सेक्टर में महिलाओं को आगे लाया जाए. यह एक अच्छी पहल है. 50 प्रतिशत आबादी जब किसी भी सेक्टर में नेतृत्व करेंगी तो देश में बड़ा बदलाव आएगा.  वूमेन लीड डेवलपमेंट पर सरकार का फोकस रहा है. 

नीती आयोग के पूर्व सीईओ ने बजट को बेहतर बताते हुए कहा कि यह बजट प्रोग्रेसिव,डायनेमिक और आउटस्टैंडिंग है. अंतरिम बजट होने के बाद भी इसमें कई अच्छी योजनाओं की शुरुआत है. 

यह चुनावी बजट नहीं: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने एनडीटीवी के साथ एक विशेष इंटरव्यू में बताया कि आज संसद में पेश किया गया केंद्रीय बजट आगामी चुनावों को ध्यान में रखकर तैयार नहीं किया गया है.  उन्होंने जोर देकर कहा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के 10 वर्षों के कार्यों के आधार पर होगा. यह विकसित भारत के आधार को मजबूत करने वाला और युवाओं की उम्मीदों को पूरा करने वाला बजट है. उन्होंने विश्वास जताया कि सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड इसे लगातार तीसरी बार जीतने के लिए पर्याप्त होगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीएम केजरीवाल की जमानत के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची ED, राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले को दी चुनौती
"प्रोग्रेसिव,डायनेमिक और आउटस्टैंडिंग बजट": NITI आयोग के पूर्व CEO अमिताभ कांत
दिल्‍ली के VVIP इलाकों में भी जल संकट, पानी की आपूर्ति 40 प्रतिशत तक कम
Next Article
दिल्‍ली के VVIP इलाकों में भी जल संकट, पानी की आपूर्ति 40 प्रतिशत तक कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;