महिला आरक्षण बिल का समर्थन करने के लिए के कविता ने सोनिया गांधी को दिया धन्यवाद

कविता ने ये भी कि कांग्रेस को साथ आने के लिए अपना अहंकार छोड़ना होगा. देशभर के 4000 विधायकों में बस 600 उसके पास हैं.

महिला आरक्षण बिल का समर्थन करने के लिए के कविता ने सोनिया गांधी को दिया धन्यवाद

के कविता 11 मार्च को ईडी के सामने पेश होंगी.

नई दिल्ली:

दिल्ली के शराब घोटाले में ED के समन को लेकर केसीआर की बेटी और भारत राष्ट्र समिति (BRS) की विधायक के कविता ने कांग्रेस की और दोस्ती का हाथ बढ़ाया है. महिला आरक्षण बिल को लेकर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जो पहल की थी, उसके लिए कविता ने शुक्रिया अदा किया है.

कविता ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, '27 साल बाद भी महिला आरक्षण को लेकर चर्चा ही कर रहे हैं. महिला आरक्षण बिल अभी तक लोकसभा में पास नहीं हुआ है, लटका हुआ है. 1996 से लगातार महिला आरक्षण बिल को लाने की कोशिश अलग-अलग सरकारों ने की है. मैं सब सरकारों का धन्यवाद देती हूं. विशेष रूप से मैडम सोनिया गांधी जो बहुत सहायक थीं. उन्होंने महिला आरक्षण बिल को राज्यसभा तक पहुंचाया. देशभर की सभी महिलाओं की ओर से सच में उनके साहस को सलाम करती हूं."

सभी राजनीतिक दल रूढ़िवादी हैं
जब कविता से पूछा गया कि उनकी पार्टी बीआरएस आख़िर क्यों महिला आरक्षण से जुड़ी बात अमल नहीं कर रही? इस पर उन्होंने कहा, “देश के सभी राजनीतिक दल रूढ़िवादी हैं. मेरी पार्टी भी इससे अलग नहीं है. हम महिला होकर आवाज उठा रहे हैं. अब आप कांग्रेस को ही देखिये क्या सोनिया गांधी ज़्यादा महिलाओं को टिकट से सकती हैं? नहीं...  लेकिन जब कानून बन जाएगा तब कोई कुछ नहीं कर पाएगा.”  

हालांकि, कविता ने ये भी कि कांग्रेस को साथ आने के लिए अपना अहंकार छोड़ना होगा. देशभर के 4000 विधायकों में बस 600 उसके पास हैं. दिलचस्प ये भी है कि कांग्रेस के अलावा लगभग सभी 18 विपक्षी दलों के प्रतिनिधि केसीआर की बेटी और बीआरएस नेता कविता के महिला आरक्षण बिल की मांग में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे हैं.

प्रदर्शन में शामिल होंगे ये नेता
जानकारी के मुताबिक, इसमें नेशनल कांग्रेस, पीडीपी, अकाली दल, टीएमसी, जेडीयू, आरजेडी, समाजवादी पार्टी, सीपीआई, सीपीएम, एनसीपी, जेएमएम, आप और कुछ निर्दलीय सांसदों के साथ-साथ 29 राज्यों से महिलाओं के संगठन इस प्रदर्शन में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें:-

Liquor Policy Case: तेलंगाना CM KCR की बेटी कविता ने पूछताछ टालने के लिए ED को लिखी चिट्ठी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव की बेटी को ईडी ने भेजा समन, दिल्ली शराब नीति मामले में होगी पूछताछ