दिल्ली शराब नीति केस:  15 अप्रैल तक CBI कस्टडी में रहेंगी के कविता, कल तिहाड़ से हुई थी गिरफ्तारी 

CBI का कहना है कि शराब नीति से जुड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए कविता का सबूतों से सामना कराने की जरूरत है.

दिल्ली शराब नीति केस:  15 अप्रैल तक CBI कस्टडी में रहेंगी के कविता, कल तिहाड़ से हुई थी गिरफ्तारी 

नई दिल्‍ली :

दिल्ली शराब नीति केस (Delhi Liquor Policy Case) से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता (K Kavitha) 15 अप्रैल तक सीबीआई की हिरासत में रहेंगी. दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को कविता को CBI की कस्टडी में भेजा. CBI ने उनसे पूछताछ करने के लिए 5 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने 3 दिन की रिमांड दी है. CBI का कहना है कि शराब नीति से जुड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए कविता का सबूतों से सामना कराने की जरूरत है.

सीबीआई की ओर से कहा गया कि के कविता ने AAP को रिश्वत के भुगतान के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दिया. दूसरी ओर, के कविता के वकील ने CBI के इस कार्रवाई को अवैध बताया है. उन्होंने जांच एजेंसी पर मौलिक अधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया है. कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था.

सीबीआई ने कल किया था गिरफ्तार 

सीबीआई ने 11 अप्रैल को के. कविता को तिहाड़ जेल में गिरफ्तार किया था. रिमांड मिलने के बाद कविता को CBI हेडक्वार्टर ले जाया जाएगा, जहां उनसे पूछताछ होगी. इससे पहले CBI ने 6 अप्रैल को तिहाड़ में कविता से पूछताछ की थी. जहां वह प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के बाद से ही बंद हैं.

15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तारी 

ईडी ने 15 मार्च को कविता को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था. एजेंसी ने आरोप लगाया है कि के कविता उस ‘साउथ ग्रुप' की प्रमुख सदस्य थीं, जिस पर राष्ट्रीय राजधानी में शराब लाइसेंस के एक बड़े हिस्से के बदले दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* दिल्ली आबकारी नीति मामला : अदालत ने BRS नेता के. कविता की हिरासत बढ़ाई, CBI ने की पूछताछ
* दिल्ली शराब नीति केस : CBI ने के. कविता से तिहाड़ जेल में की पूछताछ
* दिल्ली शराब नीति मामला: के कविता को नहीं मिला राहत, कोर्ट ने 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा