विज्ञापन

कितना भयावह था ब्राजील विमान हादसा? प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि विमान अचानक आसमान से गिर रहा है और गिरते ही सर्पिल हो रहा है. VoePass एयरलाइंस ने एक बयान में कहा, "यह स्पष्ट नहीं है कि दुर्घटना कैसे हुई.

कितना भयावह था ब्राजील विमान हादसा? प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया
ब्राजील विमान हादसा
नई दिल्ली:

ब्राजील के साओ पाउलो में 57 यात्रियों और चालक दल के चार सदस्यों को लेकर जा रहा एक हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस भयानक हादसे में विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई. जलता हुआ मलबा और घटनास्थल की तस्वीरें और वीडियो से पता चलता है कि दुर्घटना कितना भयावह था.

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि विमान अचानक आसमान से गिर रहा है और गिरते ही सर्पिल हो रहा है. VoePass एयरलाइंस ने एक बयान में कहा, "यह स्पष्ट नहीं है कि दुर्घटना कैसे हुई. FlightRadar24 द्वारा विमान की अंतिम ज्ञात ट्रैकिंग तब हुई जब वह 4,100 फीट की ऊंचाई पर था और साओ पाउलो की ओर आ रहा था.

प्रत्यक्षदर्शियों ने उस हृदय-विदारक क्षण के बारे में बात की, जब एटीआर 72-500 विमान एक आवासीय क्षेत्र में गिरने से पहले नियंत्रण से बाहर होकर गिर गया. 49 वर्षीय ट्रक ड्राइवर मार्टिंस बारबोसा काम कर रहे थे, जब उन्हें विमान दुर्घटना के बारे में पता चला, जो उनके घर से 150 मीटर की दूरी पर हुई थी.

प्रत्यक्षदर्शियों ने एएफपी को बताया, "मुझे लगा कि यह मेरे घर पर गिरा होगा, जिसमें मेरा बेटा अंदर था." दुर्घटनास्थल के पास रहने वाली नथाली सिसारी ने सीएनएन ब्रासील को बताया कि टक्कर "भयानक" थी. "मैं दोपहर का भोजन कर रही थी, मैंने बहुत करीब से बहुत तेज़ आवाज़ सुनी. मैं बालकनी में गया और विमान को घूमते देखा. कुछ ही सेकंड में मुझे एहसास हुआ कि यह विमान के लिए सामान्य गति नहीं थी."

सिसारी को कोई चोट नहीं आई. लेकिन उसे अपना घर खाली करना पड़ा, क्योंकि दुर्घटना के कारण काले धुएं से भर गया था. एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी रिकार्डो रोड्रिग्स ने स्थानीय बैंड न्यूज को बताया, "मैं घटनास्थल पर पहुंचा और जमीन पर कई शव देखे.

दुर्घटना का कारण अज्ञात बना हुआ है, और जांच जारी है. ब्राज़ील की सबसे पुरानी परिचालन एयरलाइनों में से एक, VoePass ने दुर्घटना के आसपास की परिस्थितियों को निर्धारित करने के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग करने का वादा किया है. एयरबस और लियोनार्डो एसपीए द्वारा निर्मित एटीआर 72 मॉडल आम तौर पर एक अच्छा सुरक्षा रिकॉर्ड का दावा करता है. हालांकि, यह घटना इस वर्ष की सबसे घातक विमानन आपदाओं में से एक है.

पीड़ितों के अवशेषों की पहचान के साथ-साथ पुनर्प्राप्ति के प्रयास जारी हैं. ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है, जिससे जांचकर्ताओं को पूछताछ में मदद मिलेगी. VoePass ने शुरू में कहा कि 61 का आंकड़ा अपडेट करने से पहले विमान में 62 यात्री और चालक दल सवार थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार : सांसद पप्पू यादव एससी-एसटी एक्ट, ओबीसी और आरक्षण जैसे मुद्दों को लेकर तीन दिन की यात्रा करेंगे
कितना भयावह था ब्राजील विमान हादसा? प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया
आपराधिक अवमानना की कार्रवाई क्यों न की जाए? झूठे हलफनामे पर यूपी जेल विभाग के प्रमुख सचिव को SC का नोटिस
Next Article
आपराधिक अवमानना की कार्रवाई क्यों न की जाए? झूठे हलफनामे पर यूपी जेल विभाग के प्रमुख सचिव को SC का नोटिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com