अब 10 मिनट में घर पहुंचेगी शराब, कोलकाता में स्टार्टअप Booozie ने शुरू की सर्विस

हैदराबाद (Hyderabad) के एक स्टार्टअप ने कोलकाता शहर (Kolkata City) में सिर्फ 10 मिनट के अंदर घर बैठे लोगों के पास शराब पहुंचाने की सेवा शुरू की है. स्टार्टअप को इसके लिए पश्चिम बंगाल राज्य आबकारी विभाग (West Bengal State Excise Department) से मंजूरी भी मिल गई है.

अब 10 मिनट में घर पहुंचेगी शराब, कोलकाता में स्टार्टअप Booozie ने शुरू की सर्विस

कोलकाता:

कोलकाता. हैदराबाद (Hyderabad) के एक स्टार्टअप (Startup) ने कोलकाता शहर (Kolkata City) में सिर्फ 10 मिनट के अंदर लोगों तक शराब की आपूर्ति (Wine Supply) करने की सेवा शुरू की है. इनोवेंट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित ब्रांड बूजी (Booozie) ने एक बयान में यह सेवा शुरू करने की जानकारी दी है. स्टार्टअप का दावा है कि कोलकाता वो किसी भी व्यक्ति के पास सिर्फ 10 मिनट में शराब पहुंचाएंगे. इसी के साथ यह स्टार्टअप 10 मिनट के भीतर शराब पहुंचाने की पेशकश करने वाला देश का पहला ऑनलाइन मंच बना है.

स्टार्टअप ने एक आधिकारिक बयान में बताया कि इस त्वरित आपूर्ति सेवा के लिए उसे पश्चिम बंगाल राज्य आबकारी विभाग से मंजूरी मिल गई है. बूजी एक आपूर्ति एग्रीगेटर मंच है जो शराब की नजदीकी दुकानों से उत्पाद लेकर उपभोक्ता के पास पहुंचाता है. कंपनी ने कहा कि इस त्वरित सेवा के लिए नवाचारी कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) का भी इस्तेमाल किया जाता है. बूजी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विवेकानंद बलिजेपल्ली ने बताया कि प्रौद्योगिकी के उन्नत इस्तेमाल से शराब आपूर्ति और उपयोग से जुड़ी तमाम आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की गई है.

कैसे काम करता है स्टार्टअप?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हैदराबाद के स्टार्टअप ‘बूजी' को कोलकाकता में लोगों के घर तक शराब पहुंचे की मंजूरी मिल गई है. इस स्टार्अप के जरिये जो लोग शराब मंगवाएंगे उनको उसी एरिया के नजदीकी शराब दुकान से शराब लेकर बूजी के डिलिवरी व्वॉय लोगों के तक शराब की आपूर्ति करेंगे. इससे लोगों को शराब की दुकान में नहीं आना पड़ेगा और उनके किराये के पैसे भी बचेंगें. साथ ही स्टार्टअप के जरिए लोगों को रोजगार मिल सकेगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)