मणिपुर में बम विस्फोट में 3 घायल, सुरक्षाबलों ने ध्वस्त किए उग्रवादियों के बंकर

सूत्रों के अनुसार जिस समय स्कार्पियों कार में धमाका हुआ उस समय उसका ड्राइवर उसमें नहीं था. मिल रही जानकारी के अनुसार ऐसा लगता है कि इस धमाके के लिए इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस का इस्तेमाल किया गया है. 

मणिपुर में बम विस्फोट में 3 घायल, सुरक्षाबलों ने ध्वस्त किए उग्रवादियों के बंकर

प्रतीकात्म चित्र

नई दिल्ली:

मणिपुर में बीते कुछ दिनों से रुक रुक कर हो रही हिंसा के बाद बुधवार की शाम एक बम धमाका हुआ है. अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार इस धमाके में तीन लोग घायल हुए हैं.धमाके में घायल हुए लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार धमाके में जो तीन लोग घायल हुए हैं उनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस के अनुसार क्वाक्टा में यह बम धमाका शाम साढ़े सात बजे हुआ है. इस धमाके के लिए एक एसयूवी कार का इस्तेमाल किया गया था. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. 

उग्रवादियों के बंकर को नष्ट किया गया

बम को एक एसयूवी कार में रखा गया था. बता दें कि क्वाक्टा राज्य के सबसे खराब हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में से एक है. इस घमाके में घायल हुए तीन लोगों में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी घायलों का फिलहाल इलाज चल रहा है. इस धमाके के बाद अधिकारियों ने कहा कि संयुक्त सुरक्षा बलों ने बुधवार को इंफाल पश्चिम जिले के लीमाखोंग इलाके में कथित तौर पर विद्रोहियों द्वारा इस्तेमाल किए गए एक बंकर को नष्ट कर दिया है. 

इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस का हुआ इस्तेमाल

सूत्रों के अनुसार जिस समय स्कार्पियों कार में धमाका हुआ उस समय उसका ड्राइवर उसमें नहीं था. मिल रही जानकारी के अनुसार इस धमाके के लिए इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस का इस्तेमाल किया गया है, ऐसा लगता है. इस बीच, मणिपुर में रविवार तक के लिए इंटरनेट प्रतिबंध बढ़ा दिया गया है, जहां 3 मई को पहाड़ी जिलों में मैतेयी समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) की मांग के विरोध में 'आदिवासी एकजुटता मार्च' के आयोजन के बाद हिंसा भड़क उठी थी.

मणिपुर के कई इलाकों में हिंसा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, बुधवार को मणिपुर के इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम जिलों में दो स्थानों से प्रतिद्वंद्वी उग्रवादी संगठनों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी की सूचना मिली है.फायरिंग की इन घटनाओं में किसी के मरने या घायल होने की खबर नहीं है.इस बीच, सेना, असम राइफल्स और कई अन्य केंद्रीय और राज्य सुरक्षा बल राज्य के विभिन्न हिस्सों में तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं.