विज्ञापन

कौन थी वो, लाश से सिर गायब! कानपुर में युवती की सिरकटी लाश से हड़कंप, पुलिस खोज रही सुराग

Kanpur Gujaini Highway Case: अधिकारियों ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने शुरू किया तो एक निजी अस्पताल के सामने से मृतका से मिलते जुलते हुलिये वाली महिला के टहलने का वीडियो पुलिस के हाथ लगा है.

कौन थी वो, लाश से सिर गायब! कानपुर में युवती की सिरकटी लाश से हड़कंप, पुलिस खोज रही सुराग
Kanpur Crime News: कानपुर में महिला के मर्डर को लेकर सनसनी
कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur News) के गुजैनी हाईवे पर बुधवार तड़के एक महिला का सिर कटा शव नग्न अवस्था में पड़ा मिला. लोगों ने महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव यहां फेंके जाने की आशंका जताई है. स्थानीय युवक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने के साथ ही शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए हैं. सूचना पर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली.

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

इसके बाद अधिकारियों ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने शुरू किया तो एक निजी अस्पताल के सामने से मृतका से मिलते जुलते हुलिये वाली महिला के टहलने का वीडियो पुलिस के हाथ लगा है. पुलिस ने उसी महिला को मृतक मानते हुए शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए हैं. हालांकि, देर रात तक किसी के पुलिस से संपर्क न करने पर जांच अधिकारी शिनाख्त नहीं कर पा रहे हैं. महिला के दाएं हाथ में कलावा बंधा हुआ है. 

Latest and Breaking News on NDTV

मृतका के सलवार के मिले चीथड़े

घटनास्थल पर पुलिस को मृतका के शरीर के निचले भाग से स्लेटी रंग के सलवार के चीथड़े मिले हैं. साथ ही एक लाल रंग की चप्पल भी मिली है, जो मृतका की मानी जा रही है. वहीं, घटनास्थल से कुछ दूरी पर हाईवे के दूसरे छोर पर स्थित न्यू साउथ सिटी अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में भी पुलिस को स्लेटी रंग का सलवार और लाल रंग की चप्पल पहने हुए महिला जाते हुई दिखी. साथ ही दो मकानों के सीसीटीवी फुटेज में महिला को पैदल जाते हुए देखा गया है.

हादसा या हत्या नहीं पता कर पा रही पुलिस

घटनास्थल पर मिले शव की स्थिति को देखकर अधिकारी अभी यह तय नहीं कर पा रहे कि यह हादसा है या हत्या. चूंकि शव के सिर का चेहरा तो नहीं है लेकिन बाल मौजूद हैं. गर्दन काटने के निशान नहीं हैं, जबकि सिर को काटना आसान नहीं है. इसके अलावा शव जिस अवस्था में मिला है, उससे ऐसा भी लग रहा है कि या तो उसे चलते वाहन से फेंका गया या फिर वह वाहन से टकराकर कई पलटे खाकर मुड़ गया. वहीं, नग्न अवस्था में होने की वजह से पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बिना दुष्कर्म की बात पर भी बोलने से बच रही है.

सभी शहरों के थानों से मांगी महिला की गुमशुदगी की जानकारी

गुजैनी पुलिस ने गोविंदनगर व बर्रा समेत शहर के अन्य थानों से किसी महिला की गुमशुदगी की जानकारी मांगी है. डीसीपी साउथ रवींद्र कुमार ने बताया कि शव की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं. फॉरेंसिक टीम ने मौके का मुआयना करने के बाद शव के पास पड़े मिले दांत और हड्डियों के टुकड़ों को डीएनए के लिए भेज दिया है.

अखिलेश यादव ने कही ये बात

लोकसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा, "महिलाओं के खिलाफ अपराध के एक और चौंकाने वाल मामले में, कानपुर में एक महिला का सिर कटा, नग्न शव हाईवे पर मिला है. मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और ऐसी सजा मिलनी चाहिए जिससे अपराधियों में डर पैदा हो और ऐसी घटनाएं दोबारा न हों," उम्मीद है कि भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार "राजनीति से ऊपर उठकर" इस ​​घटना की जांच करेगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'लाल चौक पर अब भारत के झंडे लहराते हैं' : रविशंकर प्रसाद ने NDTV से बताया कैसे बदली कश्मीर की फिजा
कौन थी वो, लाश से सिर गायब! कानपुर में युवती की सिरकटी लाश से हड़कंप, पुलिस खोज रही सुराग
आरजेडी ने नीतीश कुमार को निशाना बनाया, हाथ जोड़ते हुए वीडियो जारी किया
Next Article
आरजेडी ने नीतीश कुमार को निशाना बनाया, हाथ जोड़ते हुए वीडियो जारी किया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com