विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2022

"BJP की डराने-धमकाने की राजनीति....": संजय राउत की गिरफ्तारी पर भड़के कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी

मुंबई स्थित ED के दफ्तर, जेजे अस्पताल और सेशंस कोर्ट  पर पुलिस ने तकरीबन 200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है, ताकि किसी प्रकार का लॉ एंड ऑर्डर की समस्या ना हो सके.

Read Time: 3 mins
"BJP की डराने-धमकाने की राजनीति....": संजय राउत की गिरफ्तारी पर भड़के कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी
संजय राउत को आज ईडी सेशन कोर्ट में पेश करेगी.
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शिवेसना संसद संजय राउत की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है और बीजेपी को डराने-धमकाने वाली पार्टी कहा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने वाले अधीर रंजन चौधरी ने आज एक ट्वीट करते हुए लिखा कि संजय राउत ने एक ही गुनाह किया है कि वह बीजेपी पार्टी की डराने-धमकाने की राजनीति के आगे झुके नहीं हैं. वह दृढ़ विश्वास और साहस के व्यक्ति हैं. हम संजय राउत के साथ हैं.

दूसरी ओर आज ईडी उन्हें सेशन कोर्ट में पेश करेगी और वहां से रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी. इस बीच सेशंस कोर्ट और अस्पताल के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. प्रशासन ने ये तैयारी शिव सैनिकों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए की है. मुंबई स्थित ED के दफ्तर, जेजे अस्पताल और सेशंस कोर्ट  पर पुलिस ने तकरीबन 200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है, ताकि किसी प्रकार का लॉ एंड ऑर्डर की समस्या ना हो सके. ईडी दफ्तर के बाहर 100 जवानों की तैनाती की गई है, जबकि जेजे अस्पताल के बाहर 50 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. सेशन कोर्ट के पास भी 50 के क़रीब पुलिस बल तैनात किए गए हैं.

वहीं शिवसेना के नेता सुनील राउत ने सोमवार को कहा कि पार्टी कार्यकर्ता प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनके भाई एवं सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में प्रदर्शन करेंगे. विधायक सुनील राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना राउत परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है. विखरोली से विधायक सुनील राउत ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘शिवसेना और उद्धव जी मजबूती से हमारे साथ खड़े हैं. हमारी लड़ाई शुरू हो गई है.''

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई की एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के मामले में रविवार की रात शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने जानकारी दी कि गिरफ्तारी से पहले ईडी ने राउत के आवास पर करीब नौ घंटे तक छापेमारी की, जिसमें 11.5 लाख रुपये नकद जब्त किए गए.

VIDEO: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में मंदिर में की पूजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"आपको तो निचली अदालत से भी जमानत... ", केजरीवाल से दिल्ली हाईकोर्ट
"BJP की डराने-धमकाने की राजनीति....": संजय राउत की गिरफ्तारी पर भड़के कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी
जान बची तो लाखों पाए...कुएं में फंसे तेंदुए की समझदारी तो देखिए -Video
Next Article
जान बची तो लाखों पाए...कुएं में फंसे तेंदुए की समझदारी तो देखिए -Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com