कर्नाटक : बीजेपी के युवा नेता की हत्‍या से तनाव, उग्र भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रवीण की हत्‍या को लेकर लोगों में बेहद नाराजगी है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष जब संघ परिवार के कुछ नेताओं के साथ वहां पहुंचे तो गुस्साई भीड़ ने उनकी गाड़ी को पलटने की कोशिश की.

कर्नाटक : बीजेपी के युवा नेता की हत्‍या से तनाव, उग्र भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रवीण नेत्तारु की बाइक सवार हमलावरों ने मंगलवार की रात हत्‍या कर दी थी

बेंगलुरू :

कर्नाटक के मैंगलोर के पास बेल्लारे में उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बुधवार को पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. यहां मंगलवार शाम को बीजेपी के एक युवा  नेता की हत्या कर दी गई थी. आक्रोशित लोगों ने युवा नेता के शव को अंतिम संस्कार के लिए सड़क पर ले जाने की मांग की थी लेकिन हालात बिगड़ने की आशंका के चलते प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी. दोषियों की तलाश के लिए पुलिस ने 6 टीमें गठित की हैं, डेढ़ दर्जन लोगों को शक की बुनियाद पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. 32 साल के प्रवीण नेत्तारु (Praveen Nettaru) का अंतिम संस्कार कड़े पुलिस बंदोबस्त में किया गया. जानकारी के अनुसार,  प्रवीण मंगलवार को जब दुकान बंद कर रहे थे तभी बाइक पर सवार हमलावरों ने धारदार हथियार से उन्‍हें मौत के घाट उतार दिया. इस हत्‍या के बाद तनाव की स्थिति है. हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बेल्लारे में जब हालात बिगड़े तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. हत्‍या के बाद कुछ स्‍थानों पर सरकारी बसों पर पथराव किया गया.  संघ परिवार ने हत्‍या के विरोध में मैंगलोर के पुत्‍तुर, कडाबा और सुलियां तालुक में बंद का आह्वान किया, इस दौरान ज्‍यादातर दुकानें बंद रहीं. 

राज्‍य के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा, "लोगों का गुस्सा सरकार के खिलाफ नहीं है. घटना को लेकर लोगों का नाराज होना जायज है, मैंने मामले की सघन जांच के आदेश दे दिए हैं. राज्‍य के गृह मंत्री ने SP से बात कर सभी जरूरी दिशानिर्देशदिए हैं. इस हत्या के पीछे जो भी हैं, उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. चूंकि यह इलाका केरल की सीमा के नजदीक है, इसीलिए केरल में भी पड़ताल की जा रही है. ये क्यों हुआ कैसे हुआ ये जांच का विषय है. जल्द ही इस बारे में सब कुछ साफ हो जाएगा." सीएम ने यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर सरकार इस मामले को राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने में भी संकोच नहीं करेगी. 

प्रवीण की हत्‍या को लेकर लोगों में बेहद नाराजगी है.  प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नलिन कतील जब संघ परिवार के कुछ नेताओं के साथ वहां पहुंचे तो गुस्साई भीड़ ने उनकी गाड़ी को पलटने की कोशिश की. हाल ही में यहां मसूद नाम के 18 साल के युवा की हत्या की गई थी. पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं बदले की भावना से बीजेपी युवा मोर्चा के नेता की हत्या तो नही की गई. हालांकि मसूद की हत्या में शामिल लगभग सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इस बीच, बीजेपी युवा मोर्चा के एक सदस्य की हत्या की निंदा करते हुए कर्नाटक में विपक्ष के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बुधवार को पुलिस से कहा कि वह बिना किसी पक्षपात के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे. प्रवीण की बाइक सवार हमलावरों ने मंगलवार की रात दक्षिण कर्नाटक जिले के बेल्लारी में उनके भाई की दुकान के सामने हत्या कर दी थी.  सिद्धरमैया ने ट्वीट किया, ‘‘मैं बजरंग दल के नेता प्रवीण नेत्तारू की दक्षिण कन्नड़ में हुई हत्या की निंदा करता हूं. पुलिस को तत्काल हत्यारों को गिरफ्तार करना चाहिए और क्षेत्र को अशांति से बचाना चाहिए. पुलिस को बिना किसी पक्षपात के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.''

* मनी लॉन्डरिंग के तहत गिरफ्तारी का ED का अधिकार बरकरार, SC ने कहा - गिरफ्तारी प्रक्रिया मनमानी नहीं
* उद्धव ठाकरे से एक दिन पहले खरी-खोटी सुनने वाले CM एकनाथ शिंदे ने अब यूं दी बर्थडे की बधाई
* लालू के करीबी भोला यादव को CBI ने 'ज़मीन के बदले नौकरी' केस में गिरफ़्तार किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्नाटक में बीजेपी यूथ विंग के नेता की धारदार हथियार से हत्या