लालू यादव के करीबी भोला यादव गिरफ़्तार, चार ठिकानों पर जारी है CBI की रेड

सीबीआई ने भोला यादव जुड़े चार ठिकानों पर भी छापेमारी की है. जब लालू यादव केंद्रीय रेल मंत्री थे, उस समय भोला यादव उनके OSD थे. रेलवे भर्ती घोटाला उसी समय का है.

लालू यादव के करीबी भोला यादव गिरफ़्तार, चार ठिकानों पर जारी है CBI की रेड

भोला यादव को सीबीआई ने किया अरेस्ट

नई दिल्ली:

सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के तत्कालीन OSD भोला यादव को लैंड फ़ॉर जॉब घोटाले में दिल्ली से आज सुबह गिरफ्तार किया है.  उसके पटना और दरभंगा स्थित ठिकानों पर सीबीआई की सर्च चल रही है। आज भोला यादव को राऊज़ एवन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. भोला यादव 2004 से लेकर 2009 तक लालू यादव के ओएसडी के रूप में काम कर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक- भोला यादव इस मामले का सरगना है. सीबीआई  पटना के दो ठिकानों पर सर्च कर रही है, जिसमें एक भोला यादव के CA का है. इसके अलावा दरभंगा के भी दो ठिकानों पर सर्च चल रही है. 18 मई को सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की थी. 

बता दें कि दरभंगा में भोला यादव के घर पर सीबीआइ की टीम ने बुधवार की सुबह छापेमारी की. बताया जाता है कि पूर्व विधायक के गंज भैरोपट्टी स्थित आवास पर सीबीआइ की टीम सुबह के छह बजे पहुंची थी, जहां कमरा बंद पाए जाने पर केयर टेकर से चाभी को लेकर पूछताछ की गई. केयर टेकर प्रशांत ने बताया कि पास के एक कार्यकर्ता के पास मकान का चाभी है. कुछ ही क्षण में कार्यकर्ता ललित यादव को बुलाया गया. ललित ने मकान का चाभी उपलब्ध कराई,  इसके बाद पांच सदस्यीय टीम ने बारी-बारी से सभी कमरों की तलाशी ली, लेकिन वहां कुछ भी नहीं मिला. लगभग दो घंटे तक चली छापेमारी के बाद सीबीआई के अधिकारी ने दो प्रति में एक कागजात को तैयार किया.जिसकी एक कॉपी भोला यादव के कार्यकर्ता को उपलब्ध कराने के बाद आठ बजे टीम वापस हो गई. अचानक और गुप्त रूप से की गई छापेमारी की भनक आस-पास के लोगों को भी नहीं मिली लेकिन टीम के जाने के बाद यह खबर आग की तरह फैल गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि लालू यादव स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं. हाल ही में उन्हें AIIMS से डिस्चार्ज किया गया था. उनकी बेटी रोहिणी आचार्या ने इससे जुड़ी एक तस्वीर भी शेयर की थी, जिसमें वह राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव के साथ दिख रही हैं.  गौरतलब है कि पिछले 6 जुलाई देर शाम को उन्हें AIIMS  में एडमिट किया गया था. पिछले मंगलवार को खबर आई थी कि उनकी सेहत में काफी सुधार है, जिसके चलते उन्हें दो या तीन दिन में डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. उनके कंधे में फ्रेक्चर है, जिसको ठीक होने में 4-6 हफ्ते लगेंगे. माना जा रहा है कि अभी वो दिल्ली में ही अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर रहेंगे. AIIMS से डिस्चार्ज होने के बाद वो तुरंत ही पटना नहीं जाते हैं बल्कि दिल्ली में ही कुछ समय बिताते हैं.