PM मोदी के जन्मदिन को 'सेवा पखवाड़ा' के रूप में मनाएगी BJP, कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन

निर्देश में कहा गया है कि वोकल फॉर लोकल के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत के पहल का प्रचार हो. प्रत्येक जिला एवं मंडल अधिकारी एक लोकल प्रॉडक्ट खरीदें और उसका वीडियो नमो ऐप पर डालें.

PM मोदी के जन्मदिन को 'सेवा पखवाड़ा' के रूप में मनाएगी BJP, कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन

सेवा पखवाड़ा के सफल आयोजन के लिए आठ सदस्यीय समिति का गठन किया गया है.

नई दिल्ली:

बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाएगी.  17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजना किया जाएगा. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने देश भर में बीजेपी इकाइयों को पत्र लिखा. जिसमें कहा गया है, पीएम मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के करोड़ों लाभार्थियों के शुभकामनाएं संदेश भेजे जाएं और नमो ऐप पर अपलोड किए जाएं. पीएम मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर देश भर में प्रदेश एवं जिला स्तर पर प्रदर्शनियां लगाई जाए. मोदी @20 सपने हुए साकार नाम की पुस्तक का प्रचार प्रसार किया जाए.

बीजेपी इकाइयों को रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, कृत्रिम अंग एवं उपकरणों का वितरण करने का निर्देश भी दिया गया है. कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को भी कहा गया है. साथ ही वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान, जल ही जीवन अभियान भी इस दौरान चलाए जाएंगे.

निर्देश में कहा गया है कि वोकल फॉर लोकल के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत के पहल का प्रचार हो. प्रत्येक जिला एवं मंडल अधिकारी एक लोकल प्रॉडक्ट खरीदें और उसका वीडियो नमो ऐप पर डालें. इस दिशा में बेहतरीन काम करने वाले दस जिला अध्यक्षों को सम्मानित किया जाएगा.

निर्देश के अनुसार पीएम मोदी के व्यक्तित्व, विजन, नीतियों और उपलब्धियों पर चर्चा के लिए प्रबुद्धजन एवं बुद्धिजीवी सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे. 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बूथ स्तर पर कार्यक्रम करने को भी कहा गया है. वहीं दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर बापू के सिद्धांत, स्वदेशी, खादी, सादगी एवं स्वच्छता के बारे में अभियान भी चलाए जाएंगे. खादी की बिक्री चार गुना अधिक बढ़ी है. इसलिए खादी विक्रय केंद्रों से खादी खरीदें और उसके फोटो अपलोड कर प्रचार प्रसार किया जाएगा.

कार्यक्रमों के आयोजन के लिए प्रदेश में पांच सदस्यीय समितियां और जिले में तीन सदस्यीय समितियां बनाई जाएंगी. सभी सांसदों, विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों को इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का निर्देश भी दिया गया है. सेवा पखवाड़ा के सफल आयोजन के लिए केंद्र में राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की अध्यक्षता में आठ सदस्यीय समिति का गठन किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: झारखंड : घरेलू सहायिका को प्रताड़ित करने की आरोपी नेता सीमा पात्रा गिरफ़्तार