विज्ञापन
This Article is From Aug 30, 2023

बिलकिस बानो, मणिपुर की महिलाओं और पहलवानों को राखी बांधे बीजेपी: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा- "हमारा गठबंधन बनते ही सरकार ने गैस के दाम कम कर दिए हैं. देखते जाइए, आगे से फ्री सिलेंडर भी देंगे. नौ साल से इन्हें बहनों की याद नहीं आई, इस बार रक्षाबंधन का गिफ्ट दे रहे हैं. क्या पहले रक्षाबंधन नहीं मनाया गया था."

मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को विपक्षी गठबंधन की तीसरी बैठक होनी है.

मुंबई:

लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Elections 2024) के मद्देनजर विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (INDIA) की तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने जा रही है. इस मीटिंग से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना यूबीटी (Shivsena UBT) के प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बीजेपी पर निशाना साधा. ठाकरे ने बुधवार को कहा, "आज रक्षाबंधन है...बीजेपी को बिलकिस बानो, मणिपुर की महिलाओं और महिला पहलवानों को राखी बांधनी चाहिए...उन्हें देश में सुरक्षित महसूस होना चाहिए. और इसीलिए हम विपक्षी दल एक साथ आए हैं."

उद्धव ठाकरे ने कहा- "हमारा गठबंधन बनते ही सरकार ने गैस के दाम कम कर दिए हैं. देखते जाइए, आगे से फ्री सिलेंडर भी देंगे. नौ साल से इन्हें बहनों की याद नहीं आई, इस बार रक्षाबंधन का गिफ्ट दे रहे हैं. क्या पहले रक्षाबंधन नहीं मनाया गया था." ठाकरे ने कहा, "हमारी विचारधारा अलग-अलग जरूर है, हमारा उद्देश्य एक है, संविधान की रक्षा करना. हमारे पास प्रधानमंत्री बनाने के लिए कई चॉइस हैं, लेकिन भाजपा के पास मोदी के अलावा कोई विकल्प ही नहीं है."

हम परिवर्तन के लिए एक साथ आए-शरद पवार
प्रेस कॉन्फ्रेंस में NCP नेता शरद पवार ने कहा- "हम परिवर्तन के लिए एक साथ आए हैं. 28 पार्टियों का सम्मेलन गुरुवार से शुरू होगा. चुनाव में परिवर्तन के लिए विकल्प जरूरी है. हमारा भरोसा है कि देश को एक बढ़िया विकल्प मिलेगा."

हमारे गठबंधन में 11 मुख्यमंत्री-नाना पटोले
वहीं, कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा- "हमारे गठबंधन में 11 मुख्यमंत्री हैं. गठबंधन में शामिल पार्टियों को पिछले चुनाव में 23 करोड़ वोट मिले थे, जबकि बीजेपी को 22 करोड़ वोट मिले थे. तब हम अलग-अलग थे, इसलिए बीजेपी जीत गई थी."

संयुक्त विपक्षी गुट INDIA की तीसरी बैठक के एजेंडे में न्यूनतम साझा कार्यक्रम और सीट बंटवारे के बारे में बातचीत शामिल हो सकती है. मुंबई में होने जा रही बैठक में विपक्ष के 28 दल हिस्सा लेंगे. इसमें 6 मुख्यमंत्री भी शामिल हैं. ऐसी उम्मीद है कि मीटिंग में 11 सदस्यीय समन्वय समिति भी नामित की जाएगी. 
 

ये भी पढ़ें:-

BJP ने PM मोदी को बताया 'Terminator', पोस्टर शेयर कर विपक्षी गठबंधन INDIA को दी 'सलाह'

अरविंद केजरीवाल नहीं है पीएम पद की रेस में : आप प्रवक्ता के बयान पर आतिशी की सफाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
बिलकिस बानो, मणिपुर की महिलाओं और पहलवानों को राखी बांधे बीजेपी: उद्धव ठाकरे
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com