विज्ञापन
Story ProgressBack

‘‘रावण की तरह उनका दिमाग खराब’’,कांग्रेस द्वारा राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराने पर बोली BJP

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा कि कांग्रेस आधिकारिक तौर पर कह रही है कि उसके वरिष्ठ नेता 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाएंगे. इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए. क्योंकि पिछले कुछ दशकों में उसने वास्तव में ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जिससे अयोध्या में मंदिर बने.

Read Time: 4 mins
‘‘रावण की तरह उनका दिमाग खराब’’,कांग्रेस द्वारा राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराने पर बोली BJP
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी नेता सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी द्वारा अयोध्या स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण ठुकराए जाने पर बुधवार को विपक्षी दल की आलोचना की और कहा कि ‘‘उनका दिमाग ठीक उसी तरह खराब हो गया है जैसा कि त्रेता युग में रावण का हो गया था''. कांग्रेस ने बुधवार को घोषणा की कि खरगे, सोनिया और चौधरी ने राम मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को 'सम्मानपूर्वक अस्वीकार' कर दिया है. साथ ही पार्टी ने आरोप लगाया कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने 'चुनावी लाभ' के लिए इसे 'राजनीतिक परियोजना' बना दिया है.

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, ''कांग्रेस आधिकारिक तौर पर कह रही है कि उसके वरिष्ठ नेता 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाएंगे. इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए. क्योंकि पिछले कुछ दशकों में उसने वास्तव में ऐसा कोई कदम नहीं उठाया ताकि अयोध्या में मंदिर बने.' भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने वास्तव में भगवान राम के अस्तित्व को नकारने के लिए उच्चतम न्यायालय के समक्ष एक हलफनामा दायर किया था.

उन्होंने कहा, 'वे कभी नहीं चाहते थे कि इस मुद्दे पर जल्द सुनवाई हो. अब जब वहां एक मंदिर बन गया है, तो तथ्य यह है कि वे कह रहे हैं कि वे वहां नहीं जाएंगे. यह उस बात की ही एक कड़ी है जिसे वे हमेशा मानते रहे हैं. वे वहां मंदिर नहीं चाहते थे.' कोहली ने कहा कि कांग्रेस का यह आरोप महज एक बहाना है कि यह भाजपा और आरएसएस का कार्यक्रम है. उन्होंने कहा, 'क्योंकि वास्तव में यह कांग्रेस पार्टी की अपनी सोच के अनुरूप नहीं है. अन्यथा वे भगवान राम के प्रति स्नेह के कारण वहां जाते और लाखों भारतीयों के उत्साह को साझा करते.'

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने भी निमंत्रण ठुकराने के लिए कांग्रेस नेताओं की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन में आज भारत में 'त्रेता युग का राम राज्य' वापस आ गया है और जो लोग 22 जनवरी को अयोध्या में समारोह में शामिल नहीं होंगे, वे जीवन भर 'पछताएंगे'. कांग्रेस पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए तिवारी ने राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा उन लोगों को निमंत्रण दिए जाने पर 'आश्चर्य' जताया जो कभी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं चाहते थे.

तिवारी ने कहा कि यहां तक कि उन्होंने अदालत में हलफनामा दायर कर भगवान राम को काल्पनिक व्यक्ति बताया था. उन्होंने कहा, 'फिर भी उन्हें आमंत्रित किया गया है. इसके बावजूद वे अपना दिमाग खो बैठे हैं. मैं समझता हूं कि त्रेता युग में रावण ने भी अपना दिमाग खो दिया था.' विपक्ष के इस आरोप पर कि भाजपा लोकसभा चुनाव जीतने के लिए राम मंदिर के समारोह का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है, तिवारी ने कटाक्ष किया और कहा कि विपक्षी दल भी भगवान राम का इस्तेमाल कर सकते हैं अगर इससे उन्हें चुनाव में मदद मिलती है. भाजपा सांसद ने चुटकी लेते हुए कहा, 'हिंदी या इतालवी में भजन गाइए. किसने रोका है सोनिया जी को.'

ये भी पढ़ें - 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
स्पीकर बिरला ने बदले शपथ के नियम, शपथ के समय नारे लगाने या कुछ और बोलने पर लगाई रोक
‘‘रावण की तरह उनका दिमाग खराब’’,कांग्रेस द्वारा राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराने पर बोली BJP
NEET-UG विवाद : नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई दो हफ्ते तक टाली
Next Article
NEET-UG विवाद : नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई दो हफ्ते तक टाली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;