बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक : जेपी नड्डा ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की

हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हुई, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक : जेपी नड्डा ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की

हैदराबाद में शनिवार को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हुई.

हैदराबाद:

हैदराबाद में आज बीजेपी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हुई. बैठक को बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने संबोधित किया. उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्धांजलि दी और पीएम मोदी (PM Modi) के आठ साल के कार्यकाल की भरपूर प्रशंसा की. उन्होंने गरीब कल्याण की प्रशासनिक योजनाओं, सामाजिक उत्थान की राष्ट्रवादी सोच, सशक्त भारत के निर्माण के संकल्प का उल्लेख किया.

जेपी नड्डा ने कहा कि, ''श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने कहा था कि एक देश में दो विधान नहीं चलेंगे. इसे पीएम मोदी ने संवैधानिक दायरे में पूरा किया.'' उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय को लेकर पीएम मोदी की योजनाओं का ज़िक्र किया और कहा कि योजनाओं को अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना गौरव का विषय है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि, ''जनधन योजना के अंतर्गत 45 करोड़ लोगों को आर्थिक रूप से सशक्त किया गया.'' उन्होंने सामाजिक सुरक्षा की योजनाओं का भी ज़िक्र किया. 

नड्डा ने कहा कि, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कोविड के समय 'सेवा ही संगठन' के माध्यम से अपनी जान की चिंता न करते हुए सेवा कार्य किए. उन्होंने कहा कि 25 महीनों से 80 करोड़ नागरिकों को मुफ़्त राशन पहुंचाया जा रहा है. महामारी के समय वैक्सीनेशन में भारत का योगदान सराहा गया.

उन्होंने कहा कि, ''राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी जी, इस अमृतकाल में यह संदेश है कि आदिवासी वर्ग, महिला वर्ग के प्रति समर्पण उम्मीदवारी में प्रतिबिंबित होता है.''

जेपी नड्डा ने कहा कि, ''बीस वर्षों तक सतत संवैधानिक पदों पर रहकर पीएम मोदी जी ने समाज कल्याण और गरीबों के उत्थान के लिए जो काम किए वे हम सबके लिए प्रेरणा हैं.'' उन्होंने उन चार राज्यों के कार्यकर्ताओं को बधाई दी और जनता का आभार व्यक्त किया, जहां पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी जीती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि ''भ्रष्टाचार और वंशवाद से पनपी विपक्षी पार्टियां समाज कल्याण की योजनाओं में बाधा उत्पन्न करती हैं.'' उन्होंने पश्चिम बंगाल, केरल और जम्मू कश्मीर के कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि ''हमारा कार्यकर्ता किस तरह इन राज्यों में मौत के घाट उतारा जाता है, अलगाववाद का सामना करता है, शौर्य और बलिदान को नमन.''