विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 04, 2022

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से बीजेपी बेहद विचलित है : NDTV से सचिन पायलट

इससे पहले, राजस्‍थान के लोगों और कांग्रेस जनों से भारत जोड़ो यात्रा से अधिक से अधिक संख्‍या में जुड़ने का वीडियो भी सचिन पायलट ने जारी किया था.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से बीजेपी बेहद विचलित है : NDTV से सचिन पायलट
सचिन पायलट ने भरोसा जताया, राजस्‍थान में कांग्रेस फिर सरकार बनाने में सफल होगी
जयपुर:

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा रविवार को राजस्‍थान में प्रवेश करेगी. प्रदेश के प्रमुख कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राहुल गांधी की इस यात्रा को बेहद कामयाब बताते हुए दावा किया है कि यात्रा की सफलता से बीजेपी विचलित है. NDTV से बात करते हुए पायलट ने कहा, " भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से कन्‍याकुमारी से शुरू हुई थी. अनेक राज्‍यों से होते हुए यह यात्रा आज राजस्‍थान में प्रवेश करेगी. हम सभी न केवल कांग्रेस जन बल्कि राजस्‍थान के लोग राहुल गांधी की इस यात्रा का स्‍वागत कर रहे हैं. यात्रा  झालावाड से राजस्‍थान में प्रवेश करेगी और 21 दिसंबर तक प्रदेश में रहेगी."

उन्‍होंने कहा, "जिस मुद्दे को लेकर राहुल गांधी ने यह यात्रा निकाली है और जिस उत्‍साह से लोगों ने इसका स्‍वागत किया है, वह खास है. विरोधी लोग कहते थे कि यह यात्रा दक्षिण भारत में सफल हो सकती है. उत्‍तर भारत में आते आते इसका प्रभाव कम होगा लेकिन हो इसके उलट रहा है. शुरुआत के दौर के मुकाबले यात्रा को लेकर लोगों का समर्थन कई गुना बढ़ा है. तेलगांना, महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश में लाखों की संख्‍या में लोग इस यात्रा से जुड़ रहे हैं. राहुल आज देश में एकता, प्‍यार मोहब्‍त के मुद्दे को लेकर आगे बढ़े हैं. गरीबी, मुखभरी जैसे मुद्दों को वे रेखांकित कर रहे हैं. 

राजस्‍थान के पूर्व डिप्‍टी सीएम ने कहा कि राहुल जी की इस यात्रा की सफलता से बीजेपी विशेष रूप से बेहद विचलित है. उसे यकीन नहीं था कि इस यात्रा को इस कदर समर्थन मिलेगा. राहुल गांधी 2250 किमी चल चुके हैं. यात्रा के दौरान वे हर वर्ग से जुड़ रहे हैं. किसान, नौजवान, मछुआरे,श्रमिक, पूर्व सैनिक, बच्‍चे और बुजुर्ग उनसे मिल रहे हैं और जुड़ रहे हैं. राजस्‍थान में यह यात्रा ऐतिहासिक होगी और लंबे समय तक लोग इसे याद करेंगे. राजस्‍थान में लाखों की संख्‍या में लोग इस यात्रा से जुड़ेंगे. राजस्‍थान में बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा को लेकर पूछे गए प्रश्‍न पर पायलट ने कहा, "बीजेपी राजस्‍थान में एक सकारात्‍मक विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम रही है. नेता पदों के लिए भाग रहे हैं. पार्टी में दोफाड़ की स्थिति है. जयपुर की बीजेपी की सभा को बहुत कम अटेंड कर पाए. लोकतंत्र में विपक्ष की भूमिका होती है लेकिन राजस्‍थान में बीजेपी इस भूमिका को निभा नहीं पाई है. सचिन ने भरोसा जताया कि राजस्‍थान में कांग्रेस पार्टी दोबारा सरकार बनाने में सफल होगी. 

गौरतलब है कि इससे पहले, राजस्‍थान के लोगों और कांग्रेस जनों से भारत जोड़ो यात्रा से अधिक से अधिक संख्‍या में जुड़ने का वीडियो भी सचिन पायलट ने जारी किया था. वीडियो में सचिन पायलट को जूते के लेस बांधते और बच्‍चों सहित कई लोगों को राष्‍ट्रीय ध्‍वज लिए उनके साथ दिखाया गया गया है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का होर्डिंग देखकर वे रुक जाते हैं और पूछते हैं, "पूरा राजस्‍थान राहुलजी की भारत जोड़ो यात्रा में हिस्‍सा ले रहा है. क्‍या आप आ रहे हैं?" यात्रा में शामिल होने की अपील वाला पायलट का यह वीडियो, एकता प्रदर्शित करने की उस कोशिश के बाद सामने आया है जिसमें वे सीएम अशोक गहलोत के साथ नजर आए थे. 

सीएम अशोक गहलोत ने पिछले सप्‍ताह NDTV को दिए गए एक इंटरव्‍यू में कहा था कि पायलट एक 'गद्दार' (देशद्रोही) हैं, जो उनकी जगह नहीं ले सकते क्योंकि उन्होंने 2020 में कांग्रेस के खिलाफ विद्रोह किया था और राज्य सरकार को गिराने की कोशिश की थी. जिस पर प्रतिक्रिया देते सचिन पायलट ने आरोपों को पूरी तरह से 'झूठा, गैरजरूरी और अस्‍वीकार्य' बताया था. इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस ने कहा था कि अशोक गहलोत को अपने इंटरव्यू में सचिन पायलट (Sachin Pilot) को लेकर "कुछ खास शब्दों" का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था. 

ये भी पढ़ें- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मेरठ : नौचंदी में शबीना अदीब के मुशायरे पर बीजेपी के सदस्यों ने जताई आपत्ति
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से बीजेपी बेहद विचलित है : NDTV से सचिन पायलट
NEET UG मामला: नीट मामले में याचिकाकर्ताओं का सुप्रीम कोर्ट में जवाबी हलफनामा
Next Article
NEET UG मामला: नीट मामले में याचिकाकर्ताओं का सुप्रीम कोर्ट में जवाबी हलफनामा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;