चुनाव आयोग पीयूष पांडा और देबगांशु भट्टाचार्य के खिलाफ करें कार्रवाई: TMC नेताओं के खिलाफ बीजेपी ने की शिकायत

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के साथ बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से मिलकर तृणमूल कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी देबगांशु भट्टाचार्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाया.

चुनाव आयोग पीयूष पांडा और देबगांशु भट्टाचार्य के खिलाफ करें कार्रवाई: TMC नेताओं के खिलाफ बीजेपी ने की शिकायत

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से तृणमूल कांग्रेस के नेता पीयूष पांडा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश देने और उनके चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया. भाजपा ने आरोप लगाया है कि पांडा ने एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी की थी. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के साथ भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल यहां निर्वाचन आयोग गया और तृणमूल कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी देबगांशु भट्टाचार्य के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई और उन पर पश्चिम बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा की निजी जानकारी ‘एक्स' पर साझा करने का आरोप लगाया.

पार्टी ने आरोप लगाया कि भट्टाचार्य ने राज्य सरकार की स्वास्थ्य योजना का लाभ उठाने के लिए पात्रा की निजी जानकारी दुर्भावनापूर्ण तरीके से पोस्ट की. भाजपा ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की. भाजपा ने आयोग से ‘एक्स' को निर्देश देने का भी आग्रह किया कि वह शेष प्रचार अवधि के लिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर तृणमूल कांग्रेस के अकाउंट को निलंबित करे और इस बात की जांच का आदेश दे कि पश्चिम बंगाल सरकार के साथ पात्रा का व्यक्तिगत जानकारी राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को कैसे उपलब्ध करायी गयी.

याचिका में आयोग से यह भी आग्रह किया गया है कि वह भट्टाचार्य को पात्रा की निजता का उल्लंघन और उत्पीड़न के लिए उनकी जानकारी सार्वजनिक करने के कारण बशीरहाट से भाजपा उम्मीदवार से बिना शर्त माफी मांगने का निर्देश दे. भाजपा ने आयोग को दिए ज्ञापन में पांडा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए कहा, ''सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित हो रहा है, जिसमें यह स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीयूष पांडा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जातिवादी टिप्पणियां कर रहे हैं और अपमानजनक टिप्पणी भी कर रहे हैं.'

भाजपा ने चुनाव आयोग से सभी सोशल मीडिया मंच से इस पोस्ट को हटाने और पांडा के लोकसभा चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाने का आदेश देने का भी आग्रह किया. पार्टी ने कहा, ''पीयूष पांडा का कृत्य उनके खिलाफ आपराधिक और कड़ी कार्रवाई की मांग करता है. अन्यथा इससे चुनावी माहौल खराब हो जाएगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)