मनीष सिसोदिया पर रेड के बाद गुजरात में AAP का वोट 4 फीसदी बढ़ा : विधानसभा में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई मनीष सिसोदिया के घर गई 14 घंटे तक उन्होंने खूब खोजा लेकिन कुछ नहीं मिला.6-7 घंटे तक गहन पूछताछ की. कुछ लोग कह रहे थे कि सवालों के जवाब नहीं दिए, उन्होंने सारे सवालों के जवाब दिए और सीबीआई वाले संतुष्ट होकर गए

दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल सरकार का विश्वासमत प्रस्ताव पास हो गया है. अरविंद केजरीवाल के विश्वास मत प्रस्ताव के पक्ष में 58 वोट पड़े (1 वोट डिप्टी स्पीकर का अलग है यानी कुल 59 हो गए) विपक्ष में शून्य वोट पड़े, जिसके बाद विश्वास प्रस्ताव पास हुआ. विश्वासमत पर चर्चा के दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आरोप लगाया कि मनीष सिसोदिया ने शराब नीति में पैसे खा लिए. सीबीआई ने जांच की, घंटों पूछताछ की, घर छाना, बैंक का लॉकर छाना... सीबीआई ने जितने सवाल पूछे उन्होंने सारे जवाब दिए. सीबीआई वाले संतुष्ट होकर उनके घर से गए. सबकुछ चेक कर लिया. कुछ नहीं मिला. सिसोदिया पर मनगढ़ंत आरोप लगाए गए. झूठे-सच्चे केस करके इन्हें मिलता क्या है. बीजेपी का ऑपरेशन लोटस फेल हो गया है. वे हमारे विधायकों को नहीं खरीद सकी.

केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई मनीष सिसोदिया के घर गई 14 घंटे तक उन्होंने खूब खोजा, लेकिन कुछ नहीं मिला.6-7 घंटे तक गहन पूछताछ की. कुछ लोग कह रहे थे कि सवालों के जवाब नहीं दिए, उन्होंने सारे सवालों के जवाब दिए और सीबीआई वाले संतुष्ट होकर गए. फिर सीबीआई वाले मनीष सिसोदिया के गांव गए और पूछा मनीष सिसोदिया ने कोई प्रॉपर्टी खरीदी हो, लेकिन कुछ नहीं मिला. फिर इनके बैंक लॉकर चेक करने गए कि शायद कोई ज्वेलरी हो प्रॉपर्टी के कागज हों, लेकिन वहां 70-80 हज़ार के भाभी जी के छोटे-मोटे गहने थे. सब कुछ चेक कर लिया कुछ नहीं मिला. PM नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर मनीष सिसोदिया को ईमानदारी का सर्टिफिकेट दे दिया है. 

उन्होंने आगे कहा कि दुनिया में आप पर सबसे ज्यादा केस किए गए. जबसे रेड की तबसे गुजरात में 2 प्रतिशत वोटर बढ़ा है.  कट्टर बेईमान पार्टी में ज्यादातर कम पढ़े लिखे लोग हैं. कट्टर ईमानदार वे हैं, जिसमें पढ़े-लिखे IIT वाले लोग हैं. कट्टर बेईमान पार्टी दोस्तों के लिए कुछ भी करने को तैयार. कट्टर ईमानदार पार्टी भारत के लिए कुछ भी करने को तैयार. बेईमान पार्टी अपने दोस्तों को नंबर वन बनाना चाहते हैं, जबकि ईमानदार पार्टी देश को नंबर वन बनाना चाहती है. आज हम दो मांग कर रहे हैं, पहली MLA खरीदना बंद करो, पेट्रोल डीजल के दाम कम करो और दूसरा अपने दोस्तों के कर्ज़ माफ़ करना बन्द करो.

उन्होंने आगे कहा कि कुछ दिनों से टीवी में जो डिबेट चल रही है, वह देखकर मैं आहत हूं.  हमारा कसूर क्या है? स्कूल के ऊपर टूट रहे हैं और पूछ रहे हैं स्कूल क्यों बना दिए, इतने क्लासरूम क्यों बना दिए?

हम गरीबों और मिडिल क्लास के बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं तो तुम को क्या दिक्कत है?  गरीबों के बच्चों के लिए ज्यादा टॉयलेट बना दिए तो हम क्या करेंगे उसका? पहले के टॉयलेट इतने खराब थे कि बच्चियों को अपने घर जाकर टॉयलेट इस्तेमाल करना पड़ता था. ये कह रहे हैं इतना पैसा खर्च करने की क्या जरूरत थी, लेकिन हम तो करेंगे. मैं पढ़ा लिखा हूं, मेरे बच्चे भी पढ़े-लिखे हैं. मैं आईटीआई से पढ़ा हूं, मेरे बच्चे भी IIT से पढ़े हैं. मैं चाहता हूं कि मुझे जो शिक्षा मिली है वही सबको मिले. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आगे  कहा कि 1-2 दिन पहले रिपोर्ट आई थी कि दिल्ली के अंदर कानून व्यवस्था बहुत खराब हो गई है. हम इसके लिए बहुत चिंतित हैं और कोई राजनीति नहीं चाहते. हम चाहते हैं उपराज्यपाल साहब और केंद्र सरकार इस बारे में उचित कदम उठाएं, हम से जो भी सहायता चाहते हैं, हम देने को तैयार हैं, लेकिन हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि बताया गया है कि पूरे देश में दिल्ली महिलाओं के लिए असुरक्षित है.