विज्ञापन

ओवैसी को टक्कर दे रहीं BJP की माधवी लता महिला वोटर का बुर्का हटवाकर घिरीं, जानिए पूरा विवाद

माधवी लता आज चल रहे लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सबसे चर्चित उम्मीदवारों में से एक हैं. उनका मुकाबला हैदराबाद से चार बार के सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से है. 

ओवैसी को टक्कर दे रहीं BJP की माधवी लता महिला वोटर का बुर्का हटवाकर घिरीं, जानिए पूरा विवाद
औवेसी ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की.

हैदराबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार के. माधवी लता की मुसीबत कम होती नहीं दिख रही है. दरअसल अब उन्हें पुलिस केस का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि एक वीडियो में उन्हें एक मतदान केंद्र पर बुर्का पहने मुस्लिम महिलाओं से अपने चेहरे दिखाने के लिए कहते हुए दिखाया गया है ताकि वह उनके मतदाता पहचान पत्र पर मौजूद तस्वीरों से उनका मिलान कर सकें .

माधवी लता आज चल रहे लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सबसे चर्चित उम्मीदवारों में से एक हैं. उनका मुकाबला हैदराबाद से चार बार के सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से है. जिला चुनाव अधिकारी रोनाल्ड रॉस ने एनडीटीवी को बताया कि पुलिस माधवी लता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी क्योंकि किसी भी उम्मीदवार को उसकी पहचान की जांच करने के लिए किसी का बुर्का उठाने का अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा, यदि कोई संदेह है, तो उम्मीदवार मतदान अधिकारी से मतदाता की पहचान सत्यापित करने के लिए कह सकता है.

हालांकि, बीजेपी उम्मीदवार ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा है कि एक उम्मीदवार को मतदाता पहचान पत्र की जांच करने का अधिकार है. "मैं एक उम्मीदवार हूं, कानून के अनुसार, एक उम्मीदवार को बिना फेसमास्क के आईडी कार्ड जांचने का अधिकार है. मैं पुरुष नहीं हूं, मैं एक महिला हूं और बहुत विनम्रता के साथ मैंने उनसे अनुरोध किया. अगर कोई बड़ा प्रदर्शन करना चाहता है इससे बाहर निकलने का मतलब है कि वे डरे हुए हैं." 

हालंकि औवेसी ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन वायरल वीडियो को अपने ट्विटर टाइमलाइन पर साझा किया है. बीजेपी प्रत्याशी ने मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. उन्होंने एएनआई को बताया, "पुलिसकर्मी बहुत सुस्त लग रहे हैं, वे सक्रिय नहीं हैं, वे कुछ भी जांच नहीं कर रहे हैं. वरिष्ठ नागरिक मतदाता यहां आ रहे हैं, लेकिन उनके नाम सूची से हटा दिए गए हैं."

वायरल वीडियो मुस्लिम बहुल सीट और असदुद्दीन ओवैसी के पारिवारिक गढ़ हैदराबाद में ध्रुवीकृत मुकाबले की पृष्ठभूमि में चल रहे हैं. चुनाव से पहले, माधवी लता ने कहा था कि उन्हें मुस्लिम मतदाताओं के समर्थन की भी उम्मीद है क्योंकि भाजपा ने तीन तलाक और मुस्लिम युवाओं के लिए नौकरियों के बारे में बात की है. 

ये भी पढ़ें : 'मैं स्वाति मालीवाल, CM हाउस में मेरे साथ मारपीट हुई' : दिल्ली CM हाउस से आई इस कॉल की जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें : "धारा 370 के हटने से लेकर रामलला के दर्शन तक..." गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछे ये 5 बड़े सवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मॉनसून विदा होने को लेकिन नहीं थम रहा बारिश का दौरा, IMD का इन राज्‍यों में आज भारी बारिश का अनुमान
ओवैसी को टक्कर दे रहीं BJP की माधवी लता महिला वोटर का बुर्का हटवाकर घिरीं, जानिए पूरा विवाद
Video: बेंगलुरु में बच्चों द्वारा बनाई 'फूलों की रंगोली' का महिला ने किया ऐसा हाल, इंटरनेट पर फूटा गुस्सा
Next Article
Video: बेंगलुरु में बच्चों द्वारा बनाई 'फूलों की रंगोली' का महिला ने किया ऐसा हाल, इंटरनेट पर फूटा गुस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com