विज्ञापन
Story ProgressBack

"धारा 370 के हटने से लेकर रामलला के दर्शन तक..." गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछे ये 5 बड़े सवाल

अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें तो देश की बुनियादी चीजों की भी जानकारी नहीं है. उनका सिर्फ एक काम है, वो है झूठ बोलना और बार-बार बोलना.

Read Time: 3 mins

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के बीच NDTV से अपनी खास बातचीत के दौरान देश के गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी से पांच सवाल भी पूछे हैं. NDTV से खास बातचीत के दौरान अमित शाह ने राहुल गांधी के इस बार दो अलग-अलग सीट से चुनाव लड़ने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हर चुनाव में सीट बदले तो भी दिक्कत नहीं है, और अगर वो एक साथ दो सीट से चुनाव लड़ें तो भी हमें दिक्कत नहीं है.

अमित शाह ने आगे कहा कि हमारा सिर्फ कहना इतना है कि जब आप वायनाड से चुनाव लड़ने गए तो उस समय आपको वहां की जनता से कहना चाहिए था कि मैं रायबरेली भी लड़ने वाला हूं. आपने वायनाड में चुनाव को होने का इंतजार किया  और उसके बाद जब सर्वे आया और आपको लगा कि आपकी स्थिति वहां ठीक नहीं है तो आपने तय किया की अब आपको रायबरेली से भी लड़ना चाहिए. मैं मानता हूं कि ये लोकतंत्र में ठीक नहीं है. मुझे लगता है कि राहुल गांधी को वायनाड में चुनाव होने से पहले ही वहां की जनता से कहना चाहिए था कि वह इस बार वायनाड के साथ-साथ रायबरेली से भी चुनाव लड़ेंगे. 


मैं उनसे पांच सवाल पूछना चाहता हूं कि वो देश की जनता को बताएं कि... 

  1. क्या वो तीन तलाक को हटाने का समर्थन करते हैं, हां या ना
  2. क्या आप मुस्लिम पर्सनल लॉ लाना चाहते हैं, हां या ना
  3. क्या आप सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन करते हैं, हां या ना
  4. आप राम मंदिर दर्शन करने क्यों नहीं गए. 
  5. आप धारा 370 हटाने का समर्थन करते हैं, हां या ना

"राहुल गांधी का मकसद सिर्फ झूठ बोलना है"

मैं मानता हूं कि ये सवाल आज जनता के समक्ष हैं और राहुल गांधी को इसपर अपना पक्ष रखना चाहिए. अमित शाह ने इस बातचीत के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी टिप्पणी की. गृहमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को कुछ पता नहीं है. उनका एक ही मकसद है झूठ बोलना. एक बार नहीं बार-बार झूठ बोलना. ऐसा नहीं है कि हम पहली बार ही पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने वाले हैं. इससे पहले भी मोदी सरकार दो बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना चुकी है. उस दौरान हमने इसके बाद भी संविधान नहीं बदला. हमने पूर्ण बहुमत का उपयोग आरक्षण समाप्त करने के लिए नहीं किया है.

"राहुल गांधी देश को विदेशी चश्मे से देखते हैं"

अमित शाह ने आगे कहा कि हमने इसका इस्तेमाल धारा 370 हटाने, तीन तलाक और CAA जैसे कानून बनाने में, राम मंदिर बनाने, चंद्रयान का लॉन्चिंग और 130 करोड़ लोगों को कोरोना से बचाने के लिए किया है. अमित शाह ने आगे कहा कि राहुल गांधी देश को विदेशी चश्मे से देखते हैं. चुनाव के दौरान हमने कभी धर्म को बीच में नहीं लाया है. जब भी ऐसा हुआ है तो कांग्रेस ने ही किया है. कांग्रेस धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देना चाहती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
‘सेंगोल’ विवाद पर मायावती ने समाजवादी पार्टी को घेरा, बोलीं ये बात
"धारा 370 के हटने से लेकर रामलला के दर्शन तक..." गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछे ये 5 बड़े सवाल
भइया, भाभी और देवर... देखिए जब लोकसभा में अखिलेश और डिंपल की जोड़ी ने खींचा सबका ध्यान
Next Article
भइया, भाभी और देवर... देखिए जब लोकसभा में अखिलेश और डिंपल की जोड़ी ने खींचा सबका ध्यान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;