क्या बिहार में सुरंग बनाकर पूरा रेल इंजन ले गए चोर? रेलवे ने बताया क्या है सच्चाई

शुक्रवार को ये खबर सामने आई थी कि चोरों ने यार्ड में एक सुरंग बनाकर इंजन के पुर्जे चुराने शुरू किए और धीरे-धीरे पूरा इंजन ही चोरी कर लिया. इंजन को यहां मरम्मत के लिए लाया गया था.

क्या बिहार में सुरंग बनाकर पूरा रेल इंजन ले गए चोर? रेलवे ने बताया क्या है सच्चाई

गुम हुए सामान का 95% सामान बरामद कर लिया गया है.

मुजफ्फरपुर:

रेलवे के यार्ड से एक पूरे डीजल इंजन को गायब करने की खबर पर अब रेलवे की ओर से सफाई आई है. रेलवे की ओर से कहा गया है कि सुरंग खोद कर इंजन गायब करने जैसे आधारहीन समाचार गलत हैं. दरअसल इंजन के अंदर से कॉपर वायर की चोरी हुई थी. जिसे कुछ मीडिया द्वारा पूरे इंजन की चोरी का मामला बताया जा रहा है, जो बिल्कुल असत्य एवं निराधार हैं. रेलवे ने कहा कि मामला पता लगते ही रेलवे द्वारा तत्काल इस पर संज्ञान लेते हुए गुम हुए सामान का 95% सामान बरामद कर लिया गया है. साथ ही इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है. बता दें शुक्रवार को ये खबर सामने आई थी कि बेगूसराय जिले में स्थित रेलवे के यार्ड से एक पूरे डीजल इंजन को चोरों ने पुर्जा-पुर्जा खोलकर चोरी कर लिया था. चोरों ने यार्ड में एक सुरंग बनाकर इंजन के पुर्जे चुराने शुरू किए और धीरे-धीरे पूरा इंजन चोरी कर लिया. इंजन को यहां मरम्मत के लिए लाया गया था.

ये भी पढ़ें- 'भारत जोड़ो' यात्रा के राजस्थान पहुंचने से पहले 'कांग्रेस संकट' को करना होगा खत्म, इस नेता को मिली जिम्मेदारी!

मुजफ्फरपुर में रेलवे संरक्षा बल (आरपीएफ) के निरीक्षक पीएस दुबे ने बताया था, ‘‘मरम्मत के लिए गडहारा यार्ड में लाया गया डीजल इंजन चोरी होने के संबंध में पिछले सप्ताह बरौनी थाने में मामला दर्ज कराया गया. जांच के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.''

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर मुजफ्फरपुर के प्रभात नगर इलाके में एक गोदाम की तलाशी ली गई, जहां से रेल के पुर्जों से भरे 13 बोरे मिले हैं. कबाड़ी गोदाम के मालिक की तलाश जारी है. बरामद सामान में इंजन के पुर्जे, पुराने रेल इंजनों के पहिए और भारी लोहे से बने रेल के पुर्जे आदि शामिल हैं. यह गिरोह स्टील के पुलों के नल-बोल्ट खोलने और उनके पुर्जे चुराने में भी शामिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Featured Video Of The Day

गाजियाबाद में कोर्ट के फर्स्ट फ्लोर पर आया तेंदुआ