विज्ञापन
This Article is From Jan 31, 2024

"आप तो तब बच्चे थे....": तेजस्वी के '17 महीने बनाम 17 साल' के दावे पर CM नीतीश का पलटवार

नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव (Nitish Kumar On Tejashwi Yadav) के 17 महीने बनाम 17 साल के दावे पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि आप 2005 से पहले के दिनों को कैसे भूल सकते हैं. कैसे भूल गए कि तब पढ़ाई कैसी होती थी और कितने लोगों को रोजगार मिलता था.

"आप तो तब बच्चे थे....": तेजस्वी के '17 महीने बनाम 17 साल' के दावे पर CM नीतीश का पलटवार
तेजस्वी यादव पर नीतीश कुमार का हमला. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

बिहार में RJD से नाता तोड़ते ही नीतीश कुमार (Nitish Kumar On Tejashwi Yadav) के तेवर भी बदल गए हैं. महागठबंधन सरकार का हिस्सा रहते नीतीश कुमार तेजस्वी-लालू से पूछताछ पर कहा करते थे कि वे सब लोग एक साथ है, इसीलिए जांच हो रही है. लेकिन अब लैंड फॉर स्कैम मामले में लालू और तेजस्वी से चल रही पूछताछ पर बिहार के सीएम ने किनारा कर लिया है. नीतीश कुमार का कहना है कि क्या हो रहा है और क्या हो सकता है, इसकी उनको कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कहां क्या हो रहा है ये तो आपको भी पता है. जांच हो रही है. उसका जवाब क्या है और क्या हो सकता है, उनको कोई जानकारी नहीं है. 

ये भी पढ़ें-लैंड फॉर जॉब स्कैम: लालू के बाद अब तेजस्वी यादव से हुई पूछताछ, ED ने 8 घंटे बाद छोड़ा

तेजस्वी यादव पर नीतीश कुमार का पलटवार

नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के 17 महीने बनाम 17 साल के दावे पर भी पलटवार किया. उन्होंने कहा कि आप 2005 से पहले के दिनों को कैसे भूल सकते हैं. कैसे भूल गए कि तब पढ़ाई कैसी होती थी और कितने लोगों को रोजगार मिलता था. आरजेडी पर हमलावर नीतीश कुमार ने कहा कि उनके राज में क्या कोई शाम के समय बाहर निकलता था. बिना नाम लिए तेजस्वी पर पलटवार करते हुए नीतीश कुमार ने ये तक कह दिया कि आप तो तब बच्चे थे, लेकिन पूछिए क्या सड़क से आगे तब कोई जाता था. बिहार की उस समय क्या स्थिति थी. आज जो बड़ी-बड़ी इमारतें बनी हैं, क्या पहले वो सब थीं. ये सब 2005 के बाद उनके सत्ता में आते ही बननी शुरू हुई हैं. 

"आप बच्चे थे, आपको क्या ही पता"

तेजस्वी पर बिना नाम लिए हमलावर नीतीश कुमार ने कहा कि जो बच्चा है और बाद में आया है उसको क्या ही पता है. लोगों को इलाज के लिए पैसा देना भी 2006 में जेडीयू सरकार ने ही शुरू किया, देश में पहले ऐसा कोई भी नहीं करता था, उन्होंने इसकी शुरुआत की. नीतीश कुमार ने कहा कि आरजेडी राज में तो सड़क तक नहीं थी. सभी लोग अपने-अपने इलाकों में पैदल चलते थे. केंद्र में मंत्री रहते भी अपने इलाके में पहुंचते ही 12-12 घंटे तक पैदल चलना पड़ता था, लेकिन क्या आज कहीं भी पैदल चलना पड़ता है. 

नीतीश कुमार ने याद दिलाया सरकार का कामकाज

नीतीश कुमार ने कहा कि अब हर जगह सड़कें बन गई हैं और इसका विस्तार भी किया जा रहा है. बिना नाम लिए इशारों ही इशारों में तेजस्वी पर तंज कसते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग पब्लिसिटी के लिए कुछ भी कहते और करते हैं, लेकिन उनको ये भी याद करने की जरूरत है कि केंद्र में रहते कितना काम किया. वहीं शिक्षकों के मुद्दे पर बिहार के सीएम ने कहा कि क्या पहले शिक्षकों की बहाली होती थी, कितना ही पढ़ाई होती थी. अब लड़के और लड़कियां दोनों पढ़ रहे हैं. 

तेजस्वी यादव का 17 साल बनाम 17 महीने वाला तंज

बता दें कि सत्ता छोड़ने से पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा था कि नीतीश तो थके हुए मुख्यमंत्री थे. हमने उनसे काम करवाया. तेजस्वी ने कहा कि 17 महीने में जो काम हुआ ऐतिहासिक है. यह 17 साल बनाम 17 महीने है. अब नीतीश कुमार ने तेजस्वी के इसी बयान पर पलटवार करते हुए अपनी सरकार के कामकाज को याद दिलाया है. 

ये भी पढ़ें-रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में तेजस्वी यादव से ईडी की पूछताछ जारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
"आप तो तब बच्चे थे....": तेजस्वी के '17 महीने बनाम 17 साल' के दावे पर CM नीतीश का पलटवार
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com