विज्ञापन

बिहार में CTET परीक्षा देते 15 फर्जी परीक्षार्थी अरेस्ट

पुलिस ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों पर अभ्यर्थियों के बायोमेट्रिक फिंगरप्रिंट स्कैन से इस फर्जीवाड़े का पता चला. पुलिस ने निरीक्षकों और प्रशासकों की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की है.

बिहार में CTET परीक्षा देते 15 फर्जी परीक्षार्थी अरेस्ट
नई दिल्ली:

देशभर में परीक्षाओं में धांधली के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब बिहार में CTET परीक्षा देते 15 फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया है. बिहार पुलिस ने रविवार को दरभंगा जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किसी ओर की जगह केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी)-2024 देने के आरोप में ये गिरफ्तारियां की है. दरभंगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जगुनाथ रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया, 'लहेरियासराय थाने क्षेत्र के विभिन्न केंद्रों से नौ गिरफ्तारियां की गईं, जबकि सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक केंद्र से दो और बहादुरपुर थाने के तहत आने वाले एक केंद्र से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया.'

पुलिस ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों पर अभ्यर्थियों के बायोमेट्रिक फिंगरप्रिंट स्कैन से इस फर्जीवाड़े का पता चला. पुलिस ने निरीक्षकों और प्रशासकों की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की है. फर्जी परीक्षार्थियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनसे पूछताछ जारी है. पुलिस असली परीक्षार्थियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है. सूत्रों ने बताया कि पुलिस यह भी जांच कर रही है कि गिरफ्तार किए गए लोग किसी अंतरराज्यीय धोखाधड़ी गिरोह से जुड़े हैं या नहीं. देश में पहले ही नीट पेपर लीक मामले को लेकर भी देशभर में बवाल मचा हुआ है. सड़क से लेकर संसद जगह हर जगह नीट परीक्षा मामला छाया हुआ है. नीट पेपर लीक मामला तो सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पंजाब : AAP उम्‍मीदवार के सीने में गोली मारी, MLA जगदीप कंबोज ने SAD नेता पर लगाया आरोप
बिहार में CTET परीक्षा देते 15 फर्जी परीक्षार्थी अरेस्ट
क्या है वो मामला जिसमें सिद्धारमैया पर ED ने दर्ज की है एफआईआर, उनकी पत्नी पर क्या हैं आरोप
Next Article
क्या है वो मामला जिसमें सिद्धारमैया पर ED ने दर्ज की है एफआईआर, उनकी पत्नी पर क्या हैं आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com