विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 15, 2023

भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथ, पीएम मोदी भी रहे मौजूद

राजस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर भजनलाल शर्मा ने ली शपथ. उनके अलावा दीया कुमारी सिंह और प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली. दीया कुमारी सिंह और प्रेमचंद बैरवा को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है.

Read Time: 2 mins
भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथ, पीएम मोदी भी रहे मौजूद
भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के नए सीएम के पद की शपथ ली
नई दिल्ली:

भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. जयपुर के अल्बर्ट हॉल में इस शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता जयपुर में मौजूद रहे. शपथ ग्रहण समारोह में कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए. भजनलाल के अलावा दीया कुमारी सिंह और प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली. दीया कुमार और प्रेमचंद बैरवा को राज्य का उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है. 

भजनलाल शर्मा इस बार चुनाव जीतकर पहली बार विधायक बने हैं. ऐसे में उनपर भरोसा जताकर भाजपा ने भविष्य की राजनीति को साधने का काम किया है. बता दें कि बीते मंगलवार को हुई विधायक दल की बैठक भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया था. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा था. भजनलाल शर्मा सांगानेर से विधायक हैं. 

बीजेपी ने मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान में भी दो डिप्टी सीएम बनाने का ऐलान किया था. दीया कुमारी (Diya Kumari Singh) सिंह और प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है. जबकि वासुदेव देवनानी को विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है. दीया कुमारी जयपुर की विद्याधर नगर सीट से जीती हैं. जबकि प्रेमचंद बैरवा जयपुर जिले की दूदू सीट से विधायक बने हैं.

जयपुर के अल्बर्ट हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में आम लोग भी शामिल हुए. शपथ ग्रहण समारोह के लिए जयपुर में विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. बता दें कि राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जाएगा. यह सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही है जो उनके जैसे साधारण कार्यकर्ता को मौका देती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डूब रहा असम, उत्तराखंड में रेड तो दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट, कुदरत का ये कैसा रौद्र रूप
भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथ, पीएम मोदी भी रहे मौजूद
मणिपुर की क्षेत्रीय और प्रशासनिक अखंडता के लिए निकाली रैली, अवैध प्रवासियों के खिलाफ लगे नारे
Next Article
मणिपुर की क्षेत्रीय और प्रशासनिक अखंडता के लिए निकाली रैली, अवैध प्रवासियों के खिलाफ लगे नारे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;