विज्ञापन

महिलाओं को रिलेशन बनाने को कहता, इनकार करने पर साड़ी से घोंट देता गला... बरेली में पकड़ा गया साइको किलर

यूपी के बरेली में पिछले 14 महीनों में 9 महिलाओं की हत्या की गई थी. हत्या का पैटर्न एक समान था. सभी महिलाओं का साड़ी से गला घोंटा गया था. लाशें झाड़ियों या खेत से बरामद हुए थे. हत्या की गई सभी महिलाओं की उम्र 45 साल से 55 साल के बीच थी. हत्या की वारदात बरेली के एक ही क्षेत्र में कुछ दिनों बाद-बाद हो रही थीं.

महिलाओं को रिलेशन बनाने को कहता, इनकार करने पर साड़ी से घोंट देता गला... बरेली में पकड़ा गया साइको किलर
आरोपी कुलदीप 45 से 55 साल की महिलाओं को अपना शिकार बनाता था.
बरेली:

उत्तर प्रदेश के बरेली में महिलाओं की हत्या करने वाले सीरियल किलर को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीरियल किलर की पहचान कुलदीप के तौर पर हुई है. बरेली के SSP अनुराग आर्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी. SSP ने बताया कि आरोपी को महिलाओं को लेकर कुंठा है. वो महिलाओं से अपने झांसे में फंसाता था. उसके बाद उनसे फिजिकल रिलेशन बनाने को कहता था. इनकार करने पर महिलाओं की हत्या कर देता था. हत्या का पैटर्न एक ही होता था. आरोपी साड़ी से गला दबाकर हत्या करता था. आरोपी ने 6 हत्या की बात कबूल की है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

हर कत्ल एक जैसा! दर्जनों गांवों में फैलाया खौफ, आखिर क्या है इस 'सीरियल किलर' की मिस्ट्री

बरेली जिले के शाही और शीशगढ़ इलाके में पिछले 14 महीनों में 9 महिलाओं की हत्या की गई थी. हत्या का पैटर्न एक समान था. सभी महिलाओं का साड़ी से गला घोंटा गया था. लाशें झाड़ियों या खेत से बरामद हुए थे. हत्या की गई सभी महिलाओं की उम्र 45 साल से 55 साल के बीच थी. हत्या की वारदात बरेली के एक ही क्षेत्र में कुछ दिनों बाद-बाद हो रही थीं. इसलिए पुलिस को सीरियल किलिंग का शक हुआ और इसी एंगल से जांच शुरू की गई. 

Latest and Breaking News on NDTV

आरोपी की तलाश के लिए पुलिस ने स्केच भी शेयर किया था. 

केस सॉल्व करने के लिए बनाया गया था वॉर रूम
पुलिस ने बताया कि महिलाओं की हत्याओं के खुलासे के लिए एक वॉर रूम तैयार किया गया था. प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की खबरों का संज्ञान लिया गया. इस ऑपरेशन को 'ऑपरेशन तलाश' नाम दिया गया था. 22 टीमों का गठन कर 25 किलोमीटर एरिया के रेडियस में करीब 1500 CCTV के फुटेज खंगाले गए. 600 नए CCTV कैमरे भी लगाए गए. महाराष्ट्र में सीरियल किलर को लेकर एक स्टडी की गई. डेढ़ लाख मोबाइल नंबरों का डेटा लेकर जांच की गई. बॉडी बॉर्न कैमरे, खुफिया कैमरे लगा कर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया.

बिहार : सीतामढ़ी में GRP जवानों की पिटाई से फट गया था रेल यात्री का पेट, अब दोनों हुए सस्पेंड

3 दिन पहले जारी किए गए थे स्केच

आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने 3 दिन पहले संदिग्धों के 3 स्कैच जारी किए थे. इनमें से एक स्कैच कुलदीप का था. मर्डर पैटर्न को लेकर क्लीनिकल साइकोलॉजी के एक्सपर्ट से भी सलाह ली गई. इससे जांच टीम को यह पता चला कि शाही पुलिस स्टेशन एरिया साइको किलर का सेंटर पॉइंट है. यहीं से एक मुखबिर की सूचना पर आरोपी को अरेस्ट किया गया.

इसलिए हुई महिलाओं को लेकर कुंठा

पुलिस के मुताबिक, कुलदीप गंगवार नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव बाकरगंज समुआ का रहने वाला है. उसकी उम्र 40 साल के आसपास बताई जा रही है. पुलिस को जांच में पता चला कि उसकी गलत हरकतों की वजह से उसकी बीवी छोड़कर चली गई थी. जिसके बाद उसे महिलाओं को लेकर एक कुंठा होने लगी. इसके बाद वो महिलाओं को अपने झांसे में फंसाता. फिर जबरदस्ती करने की कोशिश करता. नाकाम रहने पर गला घोंटकर महिलाओं को मौत के घाट उतार देता था.
 

यशश्री ने नहीं माना प्रपोजल तो दाऊद ने सिर से पैर तक दिए जख्म, प्राइवेट पार्ट्स को चाकू से गोदा, हाथ-पैर तोड़कर काटे बाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भारत को बड़ी सफलता! वॉन्टेड गोल्ड स्मगलर मुनियाद अली खान UAE से वापस लाया गया, सोने की ईंटों की तस्करी का आरोप
महिलाओं को रिलेशन बनाने को कहता, इनकार करने पर साड़ी से घोंट देता गला... बरेली में पकड़ा गया साइको किलर
कांग्रेस के टिकट पर चुनावी दंगल में उतरने की तैयारी, विनेश और बजरंग ने रेलवे से दिया इस्तीफा
Next Article
कांग्रेस के टिकट पर चुनावी दंगल में उतरने की तैयारी, विनेश और बजरंग ने रेलवे से दिया इस्तीफा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com