कर्नाटक में नाथूराम गोडसे और सावरकर की तस्‍वीरों वाले बैनर पर विवाद, बाद में हटाया गया

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिंदू महासभा के स्थानीय नेता राजेश पवित्रन ने यह ‘फ्लेक्स’ बैनर लगाया था. शिकायत मिलने के बाद मंगलुरु नगर निगम के आयुक्त के आदेश पर बैनर हटा दिया गया.

कर्नाटक में नाथूराम गोडसे और सावरकर की तस्‍वीरों वाले बैनर पर विवाद, बाद में हटाया गया

सावरकर और नाथूराम गोडसे के फोटो वाले पोस्‍टर को विवाद के बाद हटाया गया (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मेंगलुरू:

कर्नाटक के सूरतकल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाओं से जुड़े हिंदू महासभा के एक स्थानीय नेता के उस बैनर पर विवाद खड़ा हो गया है, जिसमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे और हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकर की तस्वीरें प्रकाशित की गई हैं. बहरहाल, विवाद बढ़ने से पहले ही नगर निकाय प्राधिकारियों ने गुरुवार को शिकायत मिलने के तत्काल बाद बैनर हटा दिया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिंदू महासभा के स्थानीय नेता राजेश पवित्रन ने यह ‘फ्लेक्स' बैनर लगाया था. शिकायत मिलने के बाद मंगलुरु नगर निगम के आयुक्त के आदेश पर बैनर हटा दिया गया.

सूत्रों के मुताबिक, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह के मद्देनजर सूरतकल में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हिंदू महासभा ने 14 अगस्त को सूरतकल फ्लाईओवर पर सावरकर की तस्वीर वाला एक बैनर लगाकर विवाद खड़ा कर दिया था.

इससे पहले, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शिवमोगा में हिंदुत्व के प्रतीक विनायक दामोदर सावरकर और मैसूर के शासक टीपू सुल्तान का ‘फ्लेक्स' बैनर लगाने को लेकर दो समूहों के बीच हुए विवाद के बाद प्रशासन ने क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी थी. शहर के आमिर अहमद सर्कल पर माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया था, जब 76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर एक समूह ने सावरकर का ‘फ्लेक्स' बैनर वहां मौजूद बिजली के खंभे पर लगाने की कोशिश की थी. दूसरे समूह के लोगों ने इस पर आपत्ति जताई थी. वे वहां टीपू सुल्तान का ‘फ्लेक्स' बैनर लगाना चाहते थे.

* दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर CBI की रेड
* VIDEO: MP के राज्यपाल ने शासकीय कार्यक्रम में मंच से लगवाया जय श्री राम का नारा, उठे सवाल
* 13 राज्यों में बिजली संकट गहराया, बकाया बिलों की वजह से तमिलनाडु, महाराष्ट्र पर की गई कार्रवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या महामारी के दौरान Dolo 650 खिलाने के लिए दी गई करोड़ों की घूस ?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)