बैंक ऋण धोखाधड़ी: ब्रिटिश पार्टी को ढाई करोड़ रुपए चंदा देने वाले कारोबारी के परिसरों पर छापा

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आरोपी के खिलाफ ‘‘केनरा बैंक के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह को 1201.85 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने’’ के आरोप में 2020 में प्राथमिकी दर्ज की थी.

बैंक ऋण धोखाधड़ी: ब्रिटिश पार्टी को ढाई करोड़ रुपए चंदा देने वाले कारोबारी के परिसरों पर छापा

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1,200 करोड़ रुपए से अधिक की कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी से जुड़ी धनशोधन जांच के सिलसिले में दिल्ली स्थित एक चावल कंपनी और उसके प्रवर्तक के परिसरों पर छापा मारा है. प्रवर्तक ने ब्रिटेन के एक राजनीतिक दल को कथित तौर पर करीब 2.5 करोड़ रुपये का चंदा दिया था. निदेशालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. संघीय जांच एजेंसी ने अमीरा प्योर फूड्स प्राइवेट लिमिटेड और उसके प्रवर्तक करण ए चानना से जुड़े 21 परिसरों में दो मई को छापा मारा था. ये परिसर दिल्ली और गुरुग्राम में हैं.

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आरोपी के खिलाफ ‘‘केनरा बैंक के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह को 1201.85 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने'' के आरोप में 2020 में प्राथमिकी दर्ज की थी. ईडी का मामला इसी प्राथमिकी के बाद बना. निदेशालय ने बताया कि छापेमारी के दौरान 1.01 करोड़ रुपये की नकदी और ऐसे‘‘आपत्तिजनक'' सबूत जब्त किए गए, जो मुखौटा कंपनियों, हवाला, शेयरों में हेराफेरी आदि के माध्यम से ऋण राशि को किसी और काम में इस्तेमाल करने के आरोपी के तौर-तरीकों को दिखाते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)